छठ पूजा के दौरान समस्तीपुर में गंगा घाट पर अचानक हुआ कटाव, कई लोग डूबे

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 9:08 PM IST
  • बिहार के समस्तीपुर में छठ पूजा के दौरान एक हादसा हो गया. जिले में देर शाम घाटों में जब लोग छठ की पूजा कर रहे थे, तभी अचानक घाट में कटान शुरू हो गया. जिससे कई लोग गंगा में गिर गए. हालांकि इस हादसे में सभी को बचा लिया, किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.
छठ पूजा के दौरान समस्तीपुर में गंगा घाट में अचानक हुआ कटाव, कई लोग डूबे (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

पटना. बिहार के समस्तीपुर जिले में छठ पूजा के दौरान एक बड़ा हादसा होने से टल गया. छठ पूजा के दौरान जब घाटों में सभी लोग छठ की पूजा कर रहे थे और घाटों में चारों ओर छठी मईया के गीत बज रहे थे, तभी अचानक पटोरी प्रखंड के रुन्नी भूईया घाट और सैदाबाद घाट में गंगा किनारे कटान शुरू हो गया. जिससे घाटों में अफरातफरी मच गई और कई लोग गंगा नदी में गिर गए.

हालांकि लोगों ने सक्रियता दिखाते हुए सभी को सुरक्षित बचा लिया. जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

पंजाबियों से 10 गुना ज्यादा नॉन-वेज खाते हैं बिहारी, सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा

एक दर्जन से अधिक लोग कटान के चलते गंगा में गिरे

जानकारी अनुसार, शाम को अर्घ्य देने काफी संख्या में व्रती और उनके परिवार वाले घाटों पर पहुंच पूजन कर रहे थे. तभी अचानक गंगा का कटाव शुरू हो गया. जिसमें करीब एक दर्जन से अधिक व्रती और उनके परिजन गंगा में गिर गए. जिन्हें तुरंत आसपास मौजूद लोगों ने गंगा से निकाल लिया. जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हो सका और किसी के अभी तक हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

DJ पर डांस करने से मना करने पर पटना में दलित को बेरहमी से पीटा, केस दर्ज

कई व्रतियों की बह गई पूजन सामग्री

हादसे के दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन कई व्रतियों की पूजन सामग्री गंगा में बह गई. जिसके बाद उन्होंने अपने साथ के लोगों की सामग्री लेकर अपना पूजन पूरा किया. वहीं, नदी का बहाव भी कम होने की वजह से भी कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें