कोरोना काल में कैंसिल हुई ट्रेनों के टिकट रिफंड की अवधि बढ़ी, 9 महीने हुआ समय

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Jan 2021, 7:34 AM IST
कोरोना काल में कैंसिल हुई नियमित ट्रेनों के टिकट रिफंड राशि लेने की अवधि 6 महीने से बढ़ाकर 9 महीने कर दिया गया है. आप अपने पैसे इतने टाइम में ले सकते हैं. आईआरसीटीसी की वेबसाइट और 139 नंबर पर भी बात कर जरूरी जानकारी बता कर टिकट कैंसिल कराकर पैसे लिए जा सकते है.
23 स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की अवधि भारतीय रेलवे ने बढ़ा दी है. 

पटना. कोरोना काल में कैंसिल हुई नियमित ट्रेनों के टिकट रिफंड राशि लेने की अवधि 6 महीने से बढ़ाकर 9 महीने कर दी गई है. अब आप अपने पैसे इतने टाइम में ले सकते हैं. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए महीने बढ़ाएं गए है.

सीपीआरओ राजेश ने आगे कहा कि इससे पीआरएस काउंटर से टिकट लेने वाले लोगों को राहत मिलेगी जो अब तक अपनी टिकट राशि रिफंड नहीं ले पाए हैं.  इसका फायदा 21 मार्च से 31 दिसंबर तक की रेल की टिकट लेनेवाले यात्रियों को होगा. उन्होंने आगे कहा कि ई-टिकट के पैसे खुद बैंक अकाउंट में आ जाएंगे. 

खुशखबरी: अब पटना से भागलपुर और किशनगढ़ का सफर होगा आसान, परिवहन को मिली 8 नई बसें

आईआरसीटीसी की वेबसाइट और 139 नंबर पर भी बात कर जरूरी जानकारी बता कर टिकट कैंसिल कराकर पैसे लिए जा सकते है. कोरोना के कारण यात्रियों का आवागमन काफी कम हो गया था. 

गाजियाबाद, नोएडा से पटना के लिए बस सेवा शुरू, इतने रुपए में तय कर सकेंगे सफर

आपको बता दें कि लॉकडाउन से पहले कई लोगों ने रेल की टिकट बुक की थी. कोरोनाकाल में ट्रेन न चलने से कई लोग न ही यात्रा कर पाए तो न ही तुरंत पैसे मिले थे. मई में जब फिर से रेल का संचालन शुरू हुआ तो भारतीय रेलवे ने कैंसिल हुई टिकट का रिफंड देना शुरू किया. इसकी अवधि 6 महीने रखी गई जिसको कि अब बढ़ाकर 9 महीने कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें