कोरोना कंट्रोल पर नीतीश सरकार को पटना HC की फटकार, कहा- क्यों ना आर्मी...

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 07:44 PM IST
पटना हाईकोर्ट ने मंगलवार को कोविड-19 प्रबंधन को लेकर सुनवाई की है. इस सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने राज्य सरकार के कोरोना प्रबंधन पर नाराजगी जताई है. और साथ ही कहा है कि क्यों ना कोविड-19 प्रबंधन की जिम्मेदारी सेना को दे दी जाए.
पटना हाईकोर्ट में कोविड प्रबंधन पर मंगलवार को सुनवाई किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में कोरोना की सुनवाई  के दौरान कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्य के इस स्थिति में तो राज्य की कोविड प्रबंधन की पूरी जिम्मेदारी सेना को सौंप देनी चाहिए. राज्य को कई बार आदेश देने के बावजूद भी कोरोना स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है. जो शर्म की बात है. दरअसल पटना हाई कोर्ट राज्य सरकार के कोरोना से निपटने में कमी के वजह से नाराज है. पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को अगले 2 दिन के अंदर कोरोना पर एक रिपोर्ट देने को कहा है. साथ ही पटना हाईकोर्ट ने आगे की सुनवाई 6 मई तक के लिए रोक दी है.

पटना हाईकोर्ट ने अदालत में कोरोना पर सुनवाई करते हुए कहा कि आप लोग कोरोना नियंत्रण में फेल हो रहे हैं क्यों न बिहार कोरोना प्रबंधन की जिम्मेदारी सेना को दे देनी चाहिए. इस सवाल पर सरकार अपना पक्ष रखते हुए कहा कि आप किस आधार पर कोरोना मैनेजमेंट की जिम्मेदारी सेना को सौंप देने की बात कर रहे हैं? अगर राज्य में जमीनी हकीकत सही है तो क्या आपके नहीं लगने से कोट यह जिम्मेदारी सेना को सौंप सकते हैं. पटना हाई कोर्ट की अदालत में राज्य सरकार से अपनी सारी जानकारी देने को कहा है. जिसके बाद 6 मई को कोर्ट की आगे की कार्रवाई करने को कहा गया है. राज्य सरकार ने पटना हाई कोर्ट के सामने पूरे राज्य में 5 मई से लेकर 15 मई तक के लॉकडाउन लगाने के निर्णय की जानकारी दी.

बिहार में लॉकडाउन से पहले अफरा-तफरी, बाजारों में भीड़, दुकानों के बाहर लंबी लाइन

बिहार की राजधानी पटना में लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है. पटना में अभी 17905 एक्टिव केस हैं. पटना में अब तक 106784 लोग कोराना से संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें से 88877 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. पटना जिले में अब तक 316 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. साथ ही पटना में अब तक 1697129 लोगों ने अपना कोरोना जांच करवा चुके हैं.

बिहार सरकार का फैसला- कोरोना उन्मूलन कोष में विधायक, पार्षद देंगे 2-2 करोड़ रुपए

पटना: बांसघाट पर केवल कोरोना मृतकों का होगा अंतिम संस्कार, मंगाई जा रही लकड़ियां

पटना: कोविड से जुड़े अस्पताल, टीका सेंटर, रिफिलिंग सेंटर को 24 घंटे बिजली मिलेगी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें