Dussehra 2021: पटना में दशहरा पर मेला, DJ-बैंड पर रोक, रावण वध कार्यक्रम का भी आयोजन नहीं

Prachi Tandon, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 8:19 PM IST
  • पटना में दशहरा मेले को लेकर सोमवार की शाम डीएम ने निर्देश जारी किए हैं. इस बार पटना में दशहरे मेले के आयोजन के साथ डीजे, बैंड पर भी रोक लगाई गई है.
पटना में दशहरा मेला पर रोक लगी, रावण वध कार्यक्रम का भी नहीं होगा आयोजन

पटना. बिहार की राजधानी में नवरात्रि और दशहरा मेला पर रोक लगा दी गई है. इस बार दशहरा मेला का आयोजन नहीं किया जा सकेगा. जिला प्रशासन ने सोमवार की देर शाम निर्देश जारी किया है कि कहीं भी रावण वध का कार्यक्रम आयोजित ना किया जाए. इसी के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर भी रोक लगाई गई है. कोरोना महामारी को ध्यान में रखने हुए जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को निर्देश दिया कि नदियों में मूर्ति विसर्जन ना किया जाए. कृत्रिम तालाबों में ही मूर्तियां विसर्जित की जाएं.

पटना डीएम चंद्रशेखर ने निर्देश जारी करते हुए आतिशबाजी पर भी रोक लगाई है. इसी के साथ पंडालों में डीजे-बैंड बाजे पर भी रोक लगा दी है. डीएम ने निर्देश दिया है कि इस बार छोटे पंडाल बनाए जाएं. पंडालों में लाउडस्पीकर लगाने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. डीएम के निर्देशों के अनुसार पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. पटना के सभी पूजा समितियों को निर्देश दिया गया है कि अपने पंडालों में कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन किया जाए. कोरोना से बचाव के लिए जगह-जगह पर साइनेज बोर्ड लगाएं. 

बिहार में कांग्रेस RJD महागठबंधन टूटा, उपचुनाव में दोनों सीट पर तेजस्वी से लड़ेगी राहुल की पार्टी

पटना में सोमवार को जिला स्तर के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई थी. जिसमें दशहरा मेला और नवरात्रि को लेकर निर्णय लिया गया. डीएम चंद्रशेखर ने आदेशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि गुरुवार यानी 7 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि शुरू होने वाले हैं. नवरात्रि के दिनों में शहर में कई जगह पंडाल लगाए जाते हैं. कोरोना महामारी की तीसरी लहर की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए जिला अधिकारी ने निर्देश दिया है कि इस बार भी कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाए. जिससे महामारी को फैलने से रोका जा सके. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें