शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पटना हाईस्कूल को दिया माइक्रोस्कोप

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 10:43 PM IST
जिले में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पटना हाईस्कूल माइक्रोस्कोप को दानकर मिसाल पेश की है. उन्होंने इसे शहीद राजेन्द्र प्रसाद सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय (पटना हाईस्कूल) के प्रधानाचार्य रविरंजन को यह भेंट स्वरूप दिया. साथ ही उम्मीद जताई कि इससे बच्चों का भविष्य बनेगा.
प्रधानसचिव संजय कुमार पटना हाईस्कूल के प्रधानाचार्य को माइक्रोस्कोप देते दिख रहे हें.

पटना: प्रदेश के सरकारी विभाग में एक अनूठा उदाहरण देखने को मिला है. जहां शिक्षा डिपार्टमेंट के प्रधान सचिव संजय कुमार ने खुद पटना हाईस्कूल को एक माइक्रोस्कोप दान किया है. जो उनका बेहद पसंदीदा आकार वाला है. उन्होंने इसे शहीद राजेन्द्र प्रसाद सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय (पटना हाईस्कूल) के प्रधानाचार्य रविरंजन को सौंपा है. आपको बता दें कि प्रधान सेक्रेटरी को इस आकार का माइक्रोस्कोप बहुत पसंद है. इसी के साथ उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि बिहार के बच्चों को भविष्य सुधरेगा.

शुक्रवार की दोपहर में संजय कुमार ने अपने कार्यालय में माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य को यह तोहफा दिया. इस मौके पर शोध प्रशिक्षण निदेशक डॉ. विनोदानंद झा, पटना हाईस्कूल के व्याख्याता अरुण कुमार झा और डॉ. लक्ष्मीकांत सजल शामिल थे. इसके जरिए विद्यालय के बच्चे माइक्रोस्कोप के जरिए सूक्ष्म से सूक्ष्म चीजों को आसानी से देखने में सफल होंगे. प्रधान सचिव ने साथ में कई स्लाइड्स भी दीं.

नकली खाद गिरोह का भंडाफोड़, पुलिस और कृषि विभाग की रेड, 7 हजार बोरे मिले

इस वितरण कार्यक्रम के दौरान सचिव ने उम्मीद जताई है कि बिहार के और दूसरे सक्षम लोग, अधिकारीगण स्कूलों की प्रयोगशालाओं के लिए ऐसे ही भेंट देंगे. जिससे इन लैब को समृद्ध करने की दिशा में कामयाबी मिलेगी.

भारतीय टीम में जगह बनाना है सपना, पूरा न होने तक चैन से नहीं बैठूंगाः अंकित राजपूत

 इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि जिनके पास जो अमूल्य और वे सभी उनके उपयोग में चीजें नहीं हों तो, वे स्कूलों को दान करें. ताकि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की प्रायोगिक कक्षाओं को और अच्छा बनाया जा सके. वहीं, प्रधानाचार्य रविरंजन ने इस पहल को सराहनीय बताया.

दिल्ली बिहार बस: UP सरकार से पटना, सिवान, छपरा, दरभंगा, नालंदा को 16 परमिट

MLC चुनाव में बीमार IAS की पत्नी को योगी सरकार ने हेलिकॉप्टर से बनारस पहुंचाया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें