बिहार में 16 अगस्त से खुलेंगे ये 80 हजार स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिया ये बयान

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Aug 2021, 9:21 AM IST
  • बिहार में स्कूल सोमवार यानि 16 अगस्त से खुल जाएंगे. इस बाबत शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में मुख्यसचिव, विभाग के अपर मुख्यसचिव समेत सभी डीईओ भी रहे शामिल रहे.
शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी जिलाधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक की.

पटना. बिहार में सोमवार से प्राइमरी स्कूल खोले जाएंगे. इस बाबत शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में मुख्यसचिव, विभाग के अपर मुख्यसचिव समेत सभी डीईओ भी रहे शामिल रहे. यह बैठक वर्चुअल माध्यम से हुई. शिक्षा मंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विद्यालय खोलने के संदर्भ में चर्चा की. शिक्षा मंत्री के साथ इस बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी डीपीओ सर्व शिक्षा स्थापना एवं डीएम एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

बिहार में स्कूल सोमवार यानि 16 अगस्त से खुल जाएंगे. दरअसल, बिहार में कोरोना संक्रमण के कारण 133 दिन बाद स्कूल खुलेंगे. विद्यालय प्रबंधन ने भी स्कूलों के संचालन को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. स्कूल परिसर, बेंच-डेस्क आदि सेनेटाइज किये गये हैं. हालांकि राज्य के बाढ़ग्रस्त इलाकों के बच्चों को अभी इंतजार करना पड़ेगा.

पटना में बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आई नाव, 25 लोग झुलसे

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि विद्यालय खोलने से पहले विद्यालय की साफ सफाई कराई जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि साफ सफाई के अलावा स्कूलों को बेहतर तरह से सैनिटाइज किया जाए. शिक्षा मंत्री ने कहा कि 15 अगस्त को सभी विद्यालयों में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा. सभी शिक्षकों कर्मियों का टीकाकरण होना चाहिए. स्कूल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें