बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद तेजस्वी ने कहा- हमारी लड़ाई सिर्फ BJP से

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 2:32 PM IST
  • चुनाव आयोग ने आज बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तारीखों का ऐलान कर दिया. इस पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें JDU से कोई फर्क नहीं पड़ता, हमारी लड़ाई सिर्फ BJP से है.
कृषि बिलों को लेकर तेजस्वी का सरकार पर निशाना, पूछा- किसान गरीब क्यों रह गए

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है. इस पर RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि हम आश्वस्त हैं क्योंकि बिहार के लोग इस सरकार से छुटकारा पाना चाहते हैं. जेडीयू पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जेडीयू से हमें कोई फर्क भी नहीं पड़ता. हमारी लड़ाई तो बीजेपी के साथ है. 

बता दें कि आज दोपहर 12:30 बजे चुनाव आयोग ने दिल्ली में बिहार चुनाव को लेकर हुई बैठक के बाद चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया. इसमें बताया गया कि बिहार में इस बार चुनाव तीन चरणों में होगा. इसमें पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर वोटिंग होगी और तीसरे चरण में 15 जिलों की 78 सीटों पर वोटिंग होगी. वोटिंग पहले चरण की 28 अक्टूबर, दूसरे चरण की 3 नवंबर और तीसरे चरण की 7 नवंबर को होगी. वहीं वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. 

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की वोटिंग 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर, गिनती 10 नवंबर

कोरोना दिशा-निर्देशों और सोशल डिस्टेसिंग के नियमों को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने घोषणा की है. सुनील अरोड़ा, मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि नए सुरक्षा मानकों के तहत चुनाव होगा, पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की संख्या घटाई गई है. हर बूथ पर केवल 1 हजार वोटर्स होंगे. मतदान का समय इस बार एक घंटा बढ़ाया गया है. 

कृषि बिलों को लेकर तेजस्वी का सरकार पर निशाना, पूछा- किसान गरीब क्यों रह गए

सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. 6 लाख पीपीई किट और 46 लाख मास्क का इस्तेमाल होगा. नामांकन में दो से ज्यादा गाड़ियों के इस्तेमाल पर रोक लगाई गई है. उम्मीदवार को मिलाकर 5 लोग घर-घर जाकर कैंपेनिंग कर सकते हैं.

इस ऐलान के बाद से ही बिहार में आज से आचार संहिता भी लागू हो रही है. बिहार चुनाव के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि बिहार विधानसभा चुनावों को टाला नहीं जाएगा और इस मामले में याचिका पर सुनवाई से भी इंकार कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें