चुनाव आयोग ने बदला जीतनराम मांझी की पार्टी HAM का चुनाव सिंबल

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 11:49 PM IST
  • पटना में चुनाव आयोग ने जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा का चुनाव चिन्ह बदल दिया है. जीतन राम मांझी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में इसकी जानकारी दी.
चुनाव आयोग ने जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा का चुनाव सिंबल बदला.

पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. मंगलवार को चुनाव आयोग ने जीतनराम मांझी की पार्टी का चुनाव सिंबल ही बदल दिया. पहले पार्टी का चुनाव चिन्ह फुटबॉल था. चुनाव आयोग ने नियमों के मुताबिक पिछले दो चुनावों में चार प्रतिशत से कम वोट पाने की वजह से यह बदलाव किया गया है. 

जीतनराम मांझी ने मंगलवार को कार्यकर्ताओं की बैठक में यह जानकारी दी। बैठक में उन्होंने यह भी संकेत दिया कि 20 अगस्त को पार्टी की कोर कमेटी में नए गठबंधन में शामिल होने पर फैसला लिया जा सकता है.

फिलहाल जीतनराम मांझी के पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा महागठबंधन में शामिल है. लेकिन बिहार में महागठबंधन के हालात को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि जीतन राम मांझी इसे छोड़ सकते हैं. नए गठबंधन के सवाल पर बिहार में चर्चा है कि जीतन राम मांझी के गठबंधन करने के ज्यादा आसार जदयू के साथ हैं. 

पटना: कोरोना इलाज बिल 6 लाख बनाने पर प्राइवेट अस्पताल के मालिक समेत पांच पर FIR

बिहार में इसी साल अक्टूबर महीने में चुनाव होने वाले हैं. हालांकि, कोरोना वायरस और बाढ़ को देखते हुए कई विपक्षी पार्टियां चुनाव टालने का अनुरोध चुनाव आयोग से कर चुकी हैं.  

CM नीतीश का चुनावी मास्टस्ट्रोक, शिक्षकों की सैलेरी बढ़ोतरी को कैबिनेट की मंजूरी

पिछले महीने चुनाव आयोग ने इस मुद्दे पर राय जानने के लिए सभी पार्टियों की मीटिंग भी बुलाई थी. लेकिन अभी तक चुनाव आयोग ने इसपर कोई फैसला नहीं लिया है. जिसकी वजह से सभी पार्टियां अपने चुनावी अभियान में भी जुट गई हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें