विधानसभा चुनाव की तैयारियां की समीक्षा करने कल चुनाव आयोग की टीम बिहार आएगी

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 08:25 AM IST
  • 14 सिंतबर को भारत चुनाव आयोग की दो सदस्यीय टीम विधानसभा चुनाव की तैयारियां की समीक्षा करने के लिए बिहार आएगी. 
Election Commission

पटना. कोरोना काल के बीच में बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां का जायजा लेने 14 सितंबर को भारत निर्वाचन आयोग की दो सदस्यीय उच्चस्तरीय टीम बिहार आएगी. जानकारी के अनुसार टीम में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चंद्रभूषण कुमार शामिल होंगे.

बताया जा रहा है कि टीम बिहार के चार जिलों में बैठक करेगी. इसमें मुजफ्फरपुर, पटना, भागलपुर और गया जिला शामिल हैं. 14 सितंबर को सुबह 8:40 बजे चुनाव आयोग की टीम बिहार के पटना एयरपोर्ट पर पहुँचेगी. टीम यहां से सीधे मुजफ्फरपुर जिले में चुनाव कीतैयारियों का जायजा लेने पहुँचेगी.

बिहार विधानसभा चुनाव: LJP ने 16 सितंबर को पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई

मिली जानकारी के अनुसार बैठक के दौरान जिले के डीएम और एसपी भी शामिल रहेंगे. बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गोपाल मीणा ने इस संबंध में सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम और एसएसपी, एसपी को बैठक में ताजा रिपोर्ट बनाकर शामिल होने का निर्देश दिया गया है.

14 सितंबर को मुजफ्फरपुर और पटना में बैठक करने के बाद टीम 15 सितंबर को भागलपुर और गया में बैठक करेगी. मिली जानकारी के अनुसार 14 सितंबर टीम उत्तर बिहार के जिलों मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा और मधेपुरा में चुनाव तैयारियां का जायजा लेगी.

बिहार चुनाव से पहले RJD नेता भोला राय समेत कांग्रेस के दो विधायक JDU में शामिल

बताया जा रहा है कि टीम पटना में बैठक के दौरान पटना, नालन्दा, भोजपुर, बक्सर, गोपालगंज, सारण, सीवान और गोपालगंज में तैयारियों का जायजा लेंगे. 15 सितंबर को बैठक में भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज में तैयारियों का जायजा लेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें