चुनाव आयोग ने की दूसरे चरण के उत्तर बिहार के जिलों में तैयारियों की समीक्षा

Smart News Team, Last updated: 25/10/2020 10:19 PM IST
बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों का निरिक्षण करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त चंद्रभूषण कुमार ने किया. दूसरे चरण में उत्तर बिहार के 17 जिलों के 94 सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होगा.
चुनाव आयोग की टीम ने की दूसरे चरण के उत्तरी बिहार के जिलों में तैयारियों का निरिक्षण

बिहार विधानसभा चुनाव का चुनाव आयोग ने दूसरे चरण में होने जा रहे मतदान की तैयरियों की समीक्षा की. बिहार का दूसरे चरण का चुनाव तीन नवम्बर से उत्तर बिहार के जिलों में होना है. भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त चंद्रभूषण कुमार चुनाव की तैयारियों के देखने के पहुंचे.

तीन नवम्बर से बिहार विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है. जिसकी तैयारियां जोरो से चल रही है. चुनाव की तैयारियों में कोई चूक ना हो इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त चंद्रभूषण के साथ आशीष कुंद्रा भी चुनाव की तैयारियां का निरिक्षण करने पहुंचे. उत्तर बिहार में दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को होना है. जिसमे 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा.

बिहार चुनाव: PM 28 अक्टूबर को पटना में आएंगे, सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे

रविवार को चुनाव अधिकारीयों ने पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, वैशाली और मधुबनी में चुनाव तैयारियों की समीक्षा किया. जहाँ पर उन्होंने पोलिंग बूथों पर पोलिंग बूथों पर कैसी सुरक्षा व्यवस्था होगी. इसके साथ ही कोरोना महामारी के बीच होने जा रहे चुनाव में कोरोना से बचने के लिए किस तरह की व्यवस्था की जाएगी और किन नियमो का पालन कराया जाएगा इसकी भी जानकारी ली.

बिहार चुनावः LJP चीफ चिराग पासवान बोले- सरकार आते ही बनेगा सीता माता का भव्य मंदिर

चुनाव तैयारियों के निरिक्षण के दौरान उप निर्वाचन आयुक्त के साथ संबंधित जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी, सह-जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, चुनाव प्रेक्षक के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. निर्वाचन आयोग की टीम के साथ बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार एच आर श्रीनिवास और अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भी चुनाव की तैयारियों के निरिक्षण दौरे में शामिल हुए.

 

तेजस्वी यादव की चुनावी सभा में पुलिस ने भीड़ पर चटकाई लाठियां, अफरा-तफरी मची

बिहार चुनाव: JDU नेता वशिष्ठ नारायण ने कहा- चिराग ने तेजस्वी से हाथ मिला लिया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें