Viral Video: धमाकों से उड़े स्कूटी के चीथड़े, चालक और उसके बेटे की दर्दनाक मौत

Ruchi Sharma, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 4:12 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में स्कूटी सवार एक शख्स जाता दिख रहा है. अचानक से स्कूटी में जोरदार धमाका होता है जैसे कोई बम फट गया हो.
पटाखों की वजह से स्कूटी में धमाका (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: तमिलनाडू के विल्लुमपुरम जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसमें स्कूटी सवार पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई. सीसीटीवी कैमरे में कैद इस घटना को देखकर हर कोई दंग है. जानकारी के मुताबिक 37 साल के वी कलाईनेसन अपने रिश्तेदारों से मिलने कुनिमेडू गए थे, वहां से लौटते हुए उन्होंने काफी मात्रा में पटाखे खरीद लिए जो वहां सस्ते मिलते हैं. उनका प्लान था कि वो सस्ते पटाखे पुंडुचेरी और आसपास के जिलों में बेच देंगे. कलाईनेसन दो बैग पटाखे लेकर अपने बेटे को साथ पुंडुचेरी के लिए निकले. कोट्टाकुपम इलाके के पास पहुंचते ही बैग में रखे पटाखों में तेज धमाका हुआ जिससे दोनों के शरीर के चीथड़े उड़ गए.

धमाका इतनी तेजी था कि दोनों के शरीर के हिस्से दूर जा गिरे. इस दौरान आसपास चल रहे दो मोटरसाइकिल सवार लोगों को भी चोट आई जिन्हें पुंडुचेरी के जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑप पोस्ट ग्रेजुएट एंड रिसर्च अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद विल्लुपुरम के डीआईजी एम पंडियन धमाके की जगह पर पहुंचे और प्राथमिक छानबीन की. फोरेंसिक विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और जरूरी सेंपल उठाए गए.

पुंडुचेरी के असिस्टेंट डिविजनल फायर ऑफिसर आर रितोश के मुताबिक पटाखों को टाइट बांधने की वजह से बने प्रेशर के कारण इतना बड़ा धमाका हुआ. उन्होंने इस बात से इनकार किया कि गर्मी की वजह से पटाखों में धमाका हुआ. उन्होंने कहा कि पटाखों को स्कूटी पर ले जाना खतरनाक है खास तौर पर ऐसे पटाखे जिन्हें सही तरीके से पैक नहीं किया गया हो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें