मरीजों का इलाज करते-करते डॉक्टर ने बिजली मीटर का भी किया बाईपास, बिल किया फिक्स

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 11:46 AM IST
  • पटना में भागवत नगर के एक निजी अस्पताल पर बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए बिजली विभाग ने अस्पताल के संचालक डॉ. सुनील कुमार पर पुलिस में केस दर्ज कराया है. जिस पर डॉक्टर का कहना है कि उन्हें झूठा फंसाया जा रहा है. वो इस प्रकरण की शिकायत विभाग के वरीय अधिकारियों को करेंगे.
बिजली विभाग ने डॉक्टर पर लगाया मीटर बाइपास करके बिजली चोरी का आरोप

पटना. भागवत नगर इलाके में सम्राट अस्पताल में मरीजों का इलाज करते-करते मीटर का भी बाइपास कर दिया. जिससे कितनी भी बिजली यूज करो लेकिन बिजली का बिल फिक्स आ रहा था. जिस पर जब बिजली विभाग मीटर बदलने पहुंचा, तब उसे बिजली चोरी की जानकारी हुई. जिस पर  बिजली विभाग ने बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए अस्पताल संचालक डॉ. सुनील कुमार पर केस दर्ज कराया है. वहीं,  इस मामले में डॉक्टर ने एसडीओ और जेई पर आरोप लगाया कि वो उन्हें फंसा रहे हैं और उन्होंने मेरे मीटर के साथ छेड़छाड़ की है. हालांकि विभाग ने कहा कि मीटर से बाइपास करके बिजली की चोरी की जा रही है.

मीटर बदलने के नाम पर की छेड़छाड़

डॉ. सुनील कुमार ने एसडीओ और जेई पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली विभाग ने मीटर बदलने के नाम पर उनके मीटर से छेड़छाड़ की. सुनील ने कहा कि विभाग के अधिकारी मीटर लेकर गए और काफी देर तक नहीं आए. इस दौरान जब वो मीटर वापस लेकर आए तो कहने लगे कि मीटर के साथ छेड़छाड़ हुई. उन्होंने मीटर के साथ तोड़फोड़ की गई. जिसके बाद उन्होंने बिजली चोरी का आरोप लगाकर केस दर्ज करा दिया.

पटना से रांची, वाराणसी समेत कई शहरों के लिए पीपीपी मोड के तहत शुरू होगी 100 नई बसें

विभाग के उच्च अधिकारियों से करूंगा शिकायत

डॉ. सुनील कुमार ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों ने 5 लाख रुपये जुर्माना की बात कहीं, लेकिन रिएक्शन के बाद इसे घटाकर 2.97 लाख कर दिया गया. वो अब इस मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत करूंगा. अस्पताल में मंभीर रूप से कई मरीज भर्ती हैं, लेकिन बिजली विभाग ध्यान नहीं दे रहा है.

पटना पुलिस का अमानवीय चेहरा, महिला और बच्ची समेत कार को क्रेन से उठवाया

मीटर के कनेक्शन से पहले ही वायर को बाइपास से जोड़ा

बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल ने मीटर के कनेक्शन से पहले ही वायर को बाइपास से जोड़ रखा था. जिससे बिजली की चोरी की जा रही थी. हमारे पास बिजली चोरी के सभी प्रमाण है और जांच में मीटर में मिली गड़बड़ी का पूरा वीडियो भी अफसरों के पास है. वहीं, डॉक्टर का दावा है कि उनके पास पूरे प्रमाण है कि अधिकारी मीटर को तोड़कर झूठा फंसाने का काम कर रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें