यास तूफान: तेज बारिश से पटना के कई इलाकों की बिजली गुल, कर्मचारी ठीक करने में जुटे

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 11:49 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को यास का असर दिखने लगा है. अशोक राजपथ और बांकीपुर समेत पटना के इलाकों में बारिश की वजह से बिजली गुम हुई है. बिजली विभाग के कर्मचारी लाइन के फॉल्ट को खोजने में लगे हुए हैं.
तेज बारिश से पटना में गुम हुई बिजली को विभाग ठीक करने में जुटी.

पटना. बिहार में यास चक्रवाती तूफान को देखते हुए प्रशासन हाई अलर्ट पर है. गुरुवार शाम से राजधानी पटना में यास तूफान का असर दिखाई देने लगा है. पटना में गुरुवार शाम से झमाझम बारिश हो रही है. जिस वजह से अशोक राजपथ और बांकीपुर इलाके समेत कई इलाकों की बिजली गुल है. इन जगहों पर घंटे भर से बिजली नहीं आई है.

मिली जानकारी के अनुसार, बिजली कर्मचारी फॉल्ट खोजने की कोशिश में लगे हुए हैं. बारिश की वजह से फॉल्ट मिलने में काफी परेशानी हो रही है. बांकीपुर इलाके के एक्सक्यूटिव के अनुसार, जल्द ही फॉल्ट देखकर लाइन को शरू कर दिया जाएगा. पटना में झमाझम बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव हो गया है. अशोक राजपथ के कई इलाकों में पानी भर गया है.

यास तूफान के कारण बिहार में हाई अलर्ट, राहत-बचाव कार्य के लिए जारी ये नबंर

माना जा रहा है कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कहर मचाने के बाद यास तूफान शुक्रवार शाम को बिहार में आ सकता है. जिसके चलते बिहार में भारी बारिश होने का अनुमान है. इस बारे में मौसम विज्ञान केन्द्र पटना के निदेशक विवेक सिन्हा ने कहा कि एक दिन में कहीं भी 60 मिमी. से ज्यादा बारिश नहीं होगी. बिहार में लो प्रेशर एरिया बना है. राज्य में आकर चक्रवात काफी कमजोर पड़ेगा.

कल शाम तक बिहार पहुंचेगा यास तूफान, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका

विवेक सिन्हा ने कहा कि यास का मानसून पर सकारात्मक असर पड़ेगा. इससे बिहार में समय पर मानसून आएगा. अगले तीन दिनों तक इसी तरह के हालात रहेंगे. उन्होंने कहा कि हवा और बारिश की आंशिक तीव्रता बढ़ सकती है. हवाओं की रफ्तार 30 किमी. प्रति घंटे से बढ़कर 40 या 45 प्रतिघंटा हो सकती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें