पटना में धुंध के कारण विमान की एमरजेंसी लैंडिंग, बस से यात्रियों को दरभंगा भेजा

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 11:43 PM IST
  • धुंध के चलते पटना में मुम्बई से दरभंगा जा रहे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी, एयरप्लेन की लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को बस से दरभंगा के लिए भेजा गया. यहीं नहीं बिहार के कई इलाकों के आसमान में बादल छाए रहने के कारण बिहार के कई इलाकों में धुप भी काफी देर से निकली.
धुंध के चलते पटना में हुई मुम्बई-दरभंगा विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराइ गई

पटना. जैसे-जैसे मौसम करवट ले रहा है वैसे-वैसे अब लोगों की समस्याएं बढ़ती जा रही है. इसी क्रम में गुरुवार को जब बिहार के पटना में आसमान में बादल छा गए तो शहर में धुंध बढ़ी और तापमान बेहद तेजी के साथ नीचे आ गया. जिससे शहर में विजिबिलिटी भी काफी रह गई थी. जिसका असर मुंबई से दरभंगा जा रहे स्पाइस जेट के विमान पर भी पड़ा. आसमान में विजिबिलिटी कम होने के चलते विमान को पटना एयरपोर्ट पर ही लैंड कराना पड़ा. जिसके बाद विमान में सवार सभी यात्रियों को बस के जरिए दरभंगा भेजा गया.

सम्पूर्ण क्रांति और राजधानी एक्स्प्रेस समेत सात ट्रेनों के समय में बदलाव

आपको बता दे कि गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहने के चलते बिहार के अधिकतर जिलों में धूप काफी देर से निकली. बदल रहे मौसम के बारे में मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश से सटे बिहार के सीमाओं पर चक्रवाती हवाओं की स्थिति बनी हुई है. साथ ही भारत के उत्तर-पश्चिमी भाग से बर्फीली हवा भी राज्य में प्रवेश कर रही है. जिसके चलते गुरुवार को बिहार के कई इलाकों में धुंध की स्थिति बनी रही. जिससे अधिकतम तापमान नीचे आया और न्यूनतम तापमान ऊपर की तरफ चला गया. 

पटनाः घरेलू रसोई गैस हुई 50 रुपए महंगी, जानिए एलपीजी सिलेंडर के नए रेट

तापमान कम होने से सूबे में ठंड काफी बढ़ गई. बात करे राजधानी पटना की तो वहां पर धुंध की वजह से सुबह सात बजे के आसपास 800 मीटर तक की विजिबिलिटी थी. गुरुवार को पटना का अधिकतम पार ढाई डिग्री नीचे गिरने से ठंड काफी बढ़ गई. यहां पर अधिकतम 24.6 डिग्री तो न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस तापमान रेकॉर्ड किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें