PMCH के पूर्व अधीक्षक पर ED की कार्रवाई, 3.14 करोड़ की संपत्ति जब्त

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 6:44 PM IST
  • पटना मेडिकल काॅलेज अस्पताल के पूर्व अधीक्षक ओपी चौधरी के खिलाफ ईडी ने कार्रवाई करते हुए 3.14 करोड़ की संपत्ति जब्त की. ईडी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.
ईडी ने की पीएमसीएच के पूर्व अधीक्षक ओपी चैधराी की 3 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त

पटना. पटना में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की. ईडी ने पटना मेडिकल काॅलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के पूर्व अध्यक्ष ओपी चौधरी की तीन करोड़ की संपत्ति जब्त की है. जांच एजेंसी ईडी ने शुक्रवार को इस कार्रवाई की जानकारी दी. ईडी ने पीएमसीएच के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ धनशोधन संबंधी जांच में ये कार्रवाई की है.

ईडी ने आरोप लगाया है कि पटना मेडिकल काॅलेज अस्पताल के तत्कालीन अधीक्षक ओपी चौधरी और पीएमसीएच के अन्य अधिकारियों ने दवाइयां, मशीनों और उपकरणों को उच्च दर पर और ज्यादा मात्रा में खरीदा गया था. जिससे सरकारी खजाने का नुकसान हुआ. आपको बता दें कि ईडी ने इस मामले में बिहार की सतर्कता इकाई की 2017 की प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद चौधरी और अन्य लोगों के धनशोधन निवारण कानून के तहत आरोप लगाए थे.

औराई विधानसभा सीट: भाकपा माले और बीजेपी में कड़ी टक्कर, जानें चुनावी समीकरण

मिली जानकारी के अनुसार, धनशोधन निवारण कानून के तहत जारी आदेश के तहत पीएमसीएच के पूर्व अध्यक्ष की तीन करोड़ की संपत्ति जब्त की गई. इस जब्त की गई संपत्ति मे पटना, गाजियाबाद, पुणे और बेगलुरु में फ्लैट, प्लाॅट, तीन गाड़ियां और बैंक में जमा पैसे शामिल हैं. ईडी ने बताया कि जब्त संपत्ति का कुल मूल्य 3 करोड़ 14 लाख रुपए है.

बच्चों का दूध पी लेता है शौहर, पत्नी ने पुलिस से शिकायत कर की कार्रवाई की मांग

केन्द्रीय एजेंसी ईडी ने अपने एक बयान में कहा कि जांच में पाया गया कि 2008-09 और 2009-10 के दौरान पीएमसीएच के अधिकारियों द्वारा दवाइयां, रसायन, उपकरण, मशीन स्थानीय विक्रेताओं और कमीशन एजेंटों से खरीदे गए है. इसके अलावा इस संबंध में निर्धारित दिशा-निर्देशों को उल्लंघन किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें