बिहार के इन अफसरों के घर ईओयू की छापेमारी, निकले करोड़पति

Shubham Bajpai, Published on: Wed, 22nd Dec 2021, 10:33 AM IST
बिहार के इन अफसरों के घर ईओयू की छापेमारी, निकले करोड़ति

पटना. राजधानी में लगातार सरकारी अफसरों का ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. आर्थिक अपराध शाखा (ईओयू) ने इस संबंध में अवैध खनन और परिवहन में संलिप्त पाए गए अधिकारियों के यहां छापेमारी की. जिसके तहत मंगलवार को पटना के एमवीआई रहे मृत्युंजय कुमार और तत्कालीन सीओ वकील प्रसाद के कई ठिकानों पर तलाशी की गई. जहां टीम को कई चौंकाने वाले तथ्य मिले. टीम को मृत्युंजय कुमार के पा्स पटना से रांची तक करोड़ों की संपत्ति होने की जानकारी दी. 9 साल की सर्विस में 3.8 करोड़ से अधिक की संपत्ति अर्जित की है.

पत्नी और साले के नाम है करोड़ों की संपत्ति

जानकारी अनुसार, मृत्युंजय की पति और साले के नाम पर टीम को करोड़ों की संपत्ति मिली है. अधिकारी ने पत्नी और साले के नाम ही संपत्ति अर्जित की है. इसमें पत्नी नीलम कुमार के नाम पर पटना के फार्मेसी कॉलोनी स्थित 49 लाख का फ्लैट, रांची के हेहल के लवकुश अपार्टमेंट में 30 लाख का फ्लैट, औरंगाबाद के गोह के गोलापुर स्थित पैतृक आवास, पाटलिपुत्रा कॉलोनी में फर्जी शेल कंपनी के नाम पर 2.25 करोड़ का भूखंड व रांची में पत्नी और साले के पार्टनरशिप में 39 लाख की एफडी के कागजात मिले हैं.

पटना: साथी की मौत के बाद किन्नरों का हंगामा, IPS अधिकारी से की हाथापाई, गाड़ियों से तोड़फोड़

सालों के नाम करोड़ों की संपत्ति और गाड़ी

अधिकारी ने अपने दोनों सालों के नाम करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है. दोनों सालों के नाम बैंक में करोड़ों रुपए जमा हैं जिन्हें फ्रीज कर दिया गया. वहीं, साले श्रीकांत के नाम फॉर्च्यूनर और दूसरे के नाम महिंद्रा एसयूवी भी ले रखी है जिसकी कीमत करोड़ों में हैं.

विदेश में बेटा कर रहा पढ़ाई

ईओयू के अनुसार, सिर्फ संपत्ति अर्जित नहीं की बल्कि अपने बच्चे पर भी काली कमाई का बड़ा हिस्सा खर्च किया है. इनका बेटा विदेश में पढ़ाई कर रहा है. वो वहां मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा है.

मांझी की जीभ काटने वाले को 11 लाख देंगे BJP नेता, पार्टी बोली-मां का दूध पिया तो...

बता दें कि ईओयू के अनुसार, मृत्युंजय का कार्यकाल बतौर एमवीआई काफी चर्चित रहा है. कई भ्रष्टाचार के मामलों में उनका नाम आ चुका है. उन्होंने कई फर्जी कंपनियों को जरिए काफी संपत्ति अर्जित की है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें