पटना: यूट्यूब शिक्षक खान सर की गिरफ्तारी की उड़ी फेक खबर, स्टूडेंट्स में मचा हंगामा

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 26th Jan 2022, 2:26 PM IST
  • वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर चर्चित खान सर के अरेस्ट की फेक खबरें सोशल मीडिया पर चल रही हैं. रेलवे एनटीपीसी रिजल्ट का विरोध कर छात्रों के समर्थन में खान सर ने कई वीडियो बनाई थी.
खान सर.( फोटो- सोशल मीडिया )

पटना. यूट्यूब के सबसे चर्चित शिक्षकों में एक खान सर की गिरफ्तारी की खबरें सोशल मीडिया पर लगातार चल रही है. मिली जानकारी के अनुसार, यह सभी खबरें फेक हैं. गिरफ्तार की गलत खबरें चलने के बाद विद्यार्थियों में गुस्सा नजर आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस समय खान सर अपने पटना के घर पर मौजूद हैं. आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. उम्मीदवारों के आंदोलन को लेकर खान सर ने भी कई वीडियो बनाई थी. खान सर एक-एक वीडियो को 70 से 80 लाख लोगों ने देखा है.

रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी सीबीटी-1 के रिजल्ट को लेकर विद्यार्थी पिछले कुछ दिनों से लगातार हंगामा कर रहे थे. बिहार की राजधानी पटना सहित कई जगहों पर उम्मीदवारों के द्वारा विरोध की खबरें आ रही थी. वहीं मंगलवार को राज्य के कई स्थानों से प्रदर्शन के हिसंक रूप लेने की भी बातें सामने आई. हिंदुस्तान से बातचीत करते हुए रेल मंत्रालय के अतिरिक्त महानिदेशक एवं प्रवक्ता राजीव जैन ने बताया है कि परीक्षा से संबंधित सभी मामलों पर एक बार फिर से विचार किया जाएगा. अभी फिलहाल इस फैसले पर रोक लगा दी गई है.

छात्रों के विरोध प्रदर्शन से आम लोगों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

महानिदेशक राजीव जैन ने बताया, कि छात्रों के विरोध प्रदर्शन की खबरें लगातार आ रही थी, जिससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. रिजल्ट के पुनर्विचार के लिए एक कमेठी का गठन किया जाएगा, जिसमें छात्र भी शामिल होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें