पटना: दानापुर रेलवे स्टेशन बुकिंग काउंटर पर आग, हाई लेवल जांच के आदेश

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Jun 2021, 3:08 PM IST
  • दानापुर स्टेशन के टिकट बुकिंग कार्यालय में मंगलवार की सुबह 5.30 बजे आग लग गई. जिसमें कई महत्त्वपूर्ण फाइलें और कंप्यूटर जल कर राख हो गए. आग को करीब एक घंटे बाद बुझाया जा सका. डीआरएम सुनील कुमार और अन्य वरीय अधिकारी मामले की जानकारी लेने दानापुर स्टेशन पहुंचे. वहीं दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि मामले की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है. 
दानापुर रेलवे स्टेशन टिकट बुकिंग काउंटर पर मंगलवार की सुबह आग लग गई.

पटना. पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मुख्यालय स्थित दानापुर स्टेशन के टिकट काउंटर में मंगलवार सुबह 5:30 बजे अचानक आग लग गई. टिकट काउंटर में आग लगते ही टिकट काउंटर के आसपास अफरा तफरी मच गई. यात्री आग से डर कर इधर उधर भागने लगे.टिकट काउंटर में आग लगने की सूचना तुरंत रेलवे के उच्च अधिकारियों को दी गई. साथ ही स्टेशन पर तैनात आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय थाने को दी गई. 

आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड ने फौरन पहुंच कर आग बुझाने की कवायद शुरू की. मिली जानकारी के अनुसार आग लगने के बाद आग को करीब एक घंटे बाद बुझाया गया.दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पहली नजर में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट प्रतीत होता है. उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि फिलहाल आग लगने के कारणों की उच्च स्तरीय जांच हो रही है. जल्द ही इसका पता चल जायेगा. 

CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश, सरकारी भवन का निर्माण फ्लाई ऐश ईंट से हो

टिकट काउंटर में लगी आग से किसी भी तरह की जानमाल की छती नही हुई है. काउंटर पर काम कर रहे कर्मचारियों के सूझबुझ से काउंटर में रखे पैसे निकाल लिए गए थे. लेकिन आग से पुरा टिकट काउंटर राख हो गया. बुकिंग कार्यालय में रखे महत्त्वपूर्ण फाइल और कंप्यूटर भी जल कर खाक हो गया. एक जानकारी के अनुसार श्रमिक ट्रेनों के कागजात के साथ-साथ बंगाल चुनाव के समय कटे टिकट का ब्यौरा भी जल कर राख हो गया. 

बिहार के सरकारी स्कूलों में तीन महीने का अनाज फ्री, जानें किसको मिलेगा फायदा

आग की खबर मिलते ही दानापुर डिवीजन के डीआरएम सुनील कुमार और अन्य वरीय अधिकारी दानापुर स्टेशन पहुंच चुके हैं. यात्रियों के टिकट के लिए स्टेशन के दक्षिणी छोर पर स्थित एक टिकट काउंटर पर टिकट दिया जा रहा है. लेकिन स्टेंशन के मुख्य गेट के पास के टिकट काउंटर पर आग लग जाने से यात्रियों को टिकट लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही टिकट के लिए मारामारी हो रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें