पटना: कोरोना संक्रमित से एक बेड के लिए 50 हजार रुपए, संचालक के खिलाफ FIR

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 8:06 AM IST
पटना में बुद्धा हॉस्पिटल के संचालक पर एक कोरोना संक्रमित मरीज से एक बेड के 50 हजार रुपए लेने के आरोप में एफ आई आर दर्ज किया गया है. हॉस्पिटल का संचालक अभी फरार चल रहा है. साथ ही दो अन्य निजी अस्पतालों पर कोरोना इलाज की अनुमति नहीं होने के बावजूद संक्रमित का इलाज के आरोप में नोटिस जारी किया गया है.
बुद्धा हॉस्पिटल के संचालक के खिलाफ एफ आई आर दर्ज. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : पटना के हनुमान नगर के पास बुद्धा हॉस्पिटल के संचालक के खिलाफ एक कोरोना संक्रमित मरीज को 50000 रुपए में एक बेड देने के आरोप में एफ आई आर दर्ज किया गया है. अपने खिलाफ एफ आई आर की खबर सुनते ही बुद्धा हॉस्पिटल का संचालक फरार हो गया है. पटना के जिलाधिकारी को बुद्धा हॉस्पिटल के इस कांड के बारे में सूचना मिलते ही छापेमारी का निर्देश दे दिया. छापेमारी टीम बुद्धा हॉस्पिटल पहुंचते हैं हॉस्पिटल के कई सारे कागजों की पड़ताल की. जिस दौरान हॉस्पिटल के नाम से कच्चा बिल रसीद भी मिला है. 

फिलहाल पुलिस बुद्धा हॉस्पिटल के फरार संचालक को खोजने में लगी हुई है. बुद्धाहॉस्पिटल में छापामारी के बाद डीएम की छापामारी टीम बाईपास के पास बने दो प्राइवेट अस्पतालों में छापा मारा गया. छापेमारी के दौरान दोनों ही अस्पतालों में कोरोना से संक्रमित मरीज का इलाज चल रहा था. पर दोनों ही अस्पताल कोरोना के इलाज करने वाले अस्पताल के लिस्ट में शामिल नहीं है. इस लिए डीएम की छापेमारी टीम ने उनके खिलाफ नोटिस जारी किया है. बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के बाद मरीजों की संख्या में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई है. 

बिहार में टीकाकरण को लेकर CM नीतीश का निर्देश,इस बार स्कूल-कॉलेज में लगेंगे कैंप

इस वजह से मरीजों के इलाज में आने वाली जरूरी चीजें जैसे बेड, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी बहुत ज्यादा हो रही है. हाल में कंकड़बाड़ा इलाके के एक निजी अस्पताल में भी छापा मारा गया था. कंकड़बाड़ा इलाके से 3 लोगों को 3 रेमडेसिविर इंजेक्शन को बेचते हुए आर्थिक अपराध इकाई ने पकड़ा था. ऐसे कई और प्राइवेट अस्पताल भी हैं जो प्रशासन की नजर से बचकर कोरोना संक्रमण का इलाज़ करावा रहे हैं. फिलहाल राज्य सरकार और प्रशासन इन जैसे लोग के खिलाफ छापेमारी और कानूनी कार्रवाई करके लगाम लगाने की कोशिश कर रहा है.

पटना के किस अस्पताल में है कोविड बेड, अब एक फोन कॉल से करें पता, जानें डिटेल

दुखद: पटना यूनिवर्सिटी में कोरोना का कहर जारी, दो और प्रोफेसरों का हुआ निधन

लालू ने सालों बाद सिर्फ तीन मिनट की RJD नेताओं से बात, अचानक हुई तबीयत खराब

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें