Cyber Crime: डीजीपी संजीव कुमार सख्त, कहा- साइबर क्राइम में तुरंत दर्ज करें FIR

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 5:17 PM IST
  • बिहार में बढ़ते साइबर क्राइम की घटनाओं को देखते हुए पटना के डीजीपी संजीव कुमार सिंघल ने निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि कोरोना के दौर में साइबर अपराधियों ने साइबर क्राइम के लिए तरह-तरह की तकनीकों को अपनाया है और इससे निपटना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है.
Cyber Crime: डीजीपी संजीव कुमार सख्त

बिहार में बढ़ते साइबर क्राइम की घटनाओं को देखते हैं बिहार पुलिस मुख्यालय ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि साइबर क्राइम से जुड़े केस दर्ज कराने के लिए लोगों को इधर से उधर नहीं भटकना पड़ेगा. इस खबर के सामने आने के बाद लोगों को काफी राहत मिली है. साथ ही निर्देश दिया गया है कि साइबर क्राइम का कोई भी मामला सामने आते ही थानेदार तुरंत ही एफआईआर दर्ज करेंगे. 

इसके लिए उनकी कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी. इसके साथ ही बिहार पुलिस मुख्यालय ने आर्थिक अपराध इकाई यानी इओयू की फीडबैक के आधार पर साइबर अपराध को लेकर जिला पुलिस को आगाह किया है. बिहार के पुलिस महानिदेशक संजीव कुमार सिंघल ने सभी जिलों के एसपी को जारी निर्देश के जरिए कहा है कि साइबर क्राइम से जुड़े मामलों में आम लोगों को कोई परेशानी ना हो इस बात का हर हाल में ख्याल रखा जाय. 

Patna: ESIC पटना में प्रोफेसर सहित कई पदों पर बिना परीक्षा के सीधी भर्ती

बता दें कि डीजीपी द्वारा जारी निर्देश में इस बात का भी जिक्र है कि कोरोना के इस दौर में साइबर अपराधियों ने साइबर क्राइम के लिए तरह-तरह की तकनीकों को अपनाया है और इससे निपटना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है. डीजीपी ने कहा है कि एसपी जब मंथली क्राइम मीटिंग करें तब उस पर साइबर क्राइम एंड सोशल मीडिया यूनिट यानी सीसी एमयू के काम की अलग से समीक्षा करें. समीक्षा के बाद संबंधित रिपोर्ट को यूओयू को भेजने का भी निर्देश डीजीपी द्वारा दिया गया है.

NEET Exam 2021: 1 अगस्त को नहीं होगी NEET की परीक्षा, नए तारीख का ऐलान जल्द

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें