पटना हज भवन के पास सिलेंडर फटने से बड़ा धमाका, तीन झोपड़ियां जलीं, मौके पर दमकल

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 11:52 PM IST
  • पटना स्थिति हज भवन के पीछे झुग्गी में सिलेंडर फटने के चलते आग लगने का मामला सामने आया है. घटना में किसी के मरने की खबर नहीं है. जानकारी के मुताबिक दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पा लिया है.
पटना स्थित हज भवन के पीछे मौजूद झुग्गी बस्ती में सिलेंडर फटने से आग लगने का मामला सामने आया है

पटना स्थिति हज भवन के पीछे झोपड़पट्टी में सिलेंडर फटने से आग लगने का मामला सामने आया है. खाना बनाते समय अचानक छोटा सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया. इसके चलते तीन झोपड़ियां जलकर राख हो गईं. गनीमत रही, हादसे के वक्त परिजन और उनके बच्चे बाहर थे. वरना फटे सिलेंडर की चपेट में आने से बड़ा हादसा हो सकता था. अगलगी की यह घटना शुक्रवार की देर दोपहर सचिवालय थाना क्षेत्र के हज भवन के पीछे झोपड़पट्टी में घटी. सूचना पर सचिवालय फायर स्टेशन से दमकल के साथ पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पाया. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

आग बुझने तक मची रही अफरातफरी

बताया गया है कि हज भवन के पीछे झोपड़ियों में कुछ लोग परिवार समेत रहते हैं. करीमन पासवान की झोपड़ी में छोटे गैस सिलेंडर पर खाना बन रहा था. इसी दौरान छोटा सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया. इसके चलते करीमन की झोपड़ी धू-धू कर जलने लगी. आग की लपटों में घिरने से दो अन्य झोपड़ियां भी जलने लगीं.

पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा-मेरे प्रत्याशियों के पास पावर और पैसा नहीं, सिर्फ मैं हूं

गनीमत रही कि हादसे के वक्त करीमन व अन्य प्रभावित लोगों का परिवार व उनके बच्चे बाहर थे. इस वजह से जनहानि होने से बच गई जबकि झोपड़ी में रखे बर्तन, खाने के सामान, चौकी व बिछौना जलकर राख हो गया. आग बुझने तक आसपास के लोगों में अफरातफरी मची हुई थी. सचिवालय थाना प्रभारी चंद्रशेखर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि सिलेंडर फटने से तीन झोपड़ियां जली हैं. कोई हताहत नहीं हुआ है.

तेजस्वी यादव ने रैली में अपने ही उम्मीदवार का गलत नाम लिया, लोगों ने किया ठीक

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें