महाराष्‍ट्र से आने वाले बिहार के लोगों की पटना स्टेशन पर पहले जांच फिर एंट्री

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 01:15 PM IST
  • कोरोना के कारण बिहार लौटने वाले लोगों के लिए सरकार ने खास इंतज़ाम किए हैं. रेलवे ने इन यात्रियों के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. इसके साथ ही ट्रेनों से आने वाले इन यात्रियों को कोरोना की जांच के बाद ही शहर में एंट्री दी जाएगी.
पटना स्टेशन पर पहले जांच फिर एंट्री

पटना: कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से वापस अपने प्रदेश बिहार लौटने वाले लोगों के लिए सरकार ने खास इंतज़ाम किए हैं. रेलवे ने इन यात्रियों के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. इसके साथ ही ट्रेनों से आने वाले इन यात्रियों को कोरोना की जांच के बाद ही शहर में एंट्री दी जाएगी. इसके लिए पटना स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगाई गईं हैं.

इस वक्त ज्यादातर राज्य कोरोना संक्रमण की जद में हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण बिहार के लोगों का अपने राज्य में लौटने का सिलसिला जारी है. इसको देखते हुए ट्रेन, बस और फ्लाइट से आने वाले यात्रियों को जांच के बाद ही शहर में प्रवेश दिया जाएगा.

पड़ोस की महिलाओं ने किशोरी को मौसी के घर ले जाने का दिया लालच, पटना लाकर बेचा

मुंबई और पुणे से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की कोरोना जांच के लिए पटना, राजेंद्र नगर और दानापुर रेलवे स्टेशनों पर मेडिकल टीमें लगाई गई हैं. दानापुर रेलवे स्टेशन पर 25-25 टीमें 3 पालियों में लगाई गई हैं. हर 5 टीम पर एक सुपरवाइज़र और 25 टीम पर एक सुपर जोनल सुपरवाइज़र की नियुक्ति होगी. इसके लिए टीम को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

बिहार पंचायत चुनाव में देरी तय, EVM खरीद मामला ना सुलझा तो टलेंगे ये इलेक्शन भी

डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि वो स्टेशनों पर पर्याप्त संख्या में काउंटर बनाकर कर्मचारियों की तैनाती सुनिश्चित करें. यात्रियों की जांच के लिए रैपिड एंटीजन किट की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें