परिवहन विभाग सिपाही भर्ती में फर्जीवाड़ा कर रहे 5 अभ्यार्थी गिरफ्तार, केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 07:46 AM IST
  • आरोप है कि ये पांच लोग परिवहन विभाग के चलंत दस्ता सिपाही के पद के लिए दूसरे अभयार्थी के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में पकड़े गये हैं. परिवहन विभाग के अधिकारियों ने इन पांच लोगों पर गर्दनीबाग थाने में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है.
परिवहन विभाग के सिपाही भर्ती परीक्षा में पांच फर्जीवाड़ा करते अभ्यार्थीयों को गिरफ्तार किया है.

पटना. मंगलवार को गर्दनीबाग पुलिस ने परिवहन विभाग के सिपाही भर्ती परीक्षा में पांच फर्जीवाड़ा करते अभ्यार्थीयों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये पांच लोग परिवहन विभाग के चलंत दस्ता सिपाही के पद के लिए दूसरे अभ्यार्थी के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में पकड़े गये हैं. परिवहन विभाग के अधिकारियों ने इन पांच लोगों पर गर्दनीबाग थाने में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि इससे पहले 27 सितंबर को केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) मामले मे भी अभ्यार्थियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जैसे की पुलिस से जानकारी मिली है कि चलन दस्ता सिपाही की लिखित भर्ती परीक्षा में उतीर्ण कर चुके अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए गर्दनीबाग इंटर कॉलेज में बुलाया था. इससे पहले लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया था. इसमें अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक परीक्षण के दौरान उनके बायोमेट्रिक और फोटो सत्यापित की गयी. जिसमें पांच छात्रों का फोटो अलग पाया गया. आरोपी युवक भागने की फिराक में थे लेकिन ये संभव नहीं हो पाया. अब इन युवकों से पूछताछ चल रही है. इससे पहले भी ऐसे फर्जीवाड़े सामने आए हैं जिसमें पुलिस गिरफ्तारी हो चुकी है. 

बिहार पुलिस के ये 6 अधिकारी बनेंगे IPS, गृह मंत्रालय ने सेलेक्शन लिस्ट जारी की

बीते 27 नवंबर को भी गर्दनीबाग पुलिस ने केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) में फर्जीवाड़ा करते हुए 15 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया था. पर्षद के इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार के बयान के आधार पर गर्दनीबाग थाने में एफआइआर दर्ज किया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें