हवाई यात्रियों की जेब पर बढ़ा भार!पटना आने-जाने वालों को देना होगा ज्यादा किराया

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 9:45 AM IST
  • हवाई सफर करने वालों की जेब पर एक बार फिर भार बढ़ने जा रहा है. विमान कंपनियों ने न्यूनतम किराए में बढ़ोतरी कर दी है. पटना एयरपोर्ट से आने-जाने वाली फ्लाइट्स में सफर करने वालों को 1 जून से ज्यादा किराया देना होगा.
बिहारवासियों को अब पटना से कहीं भी जाने पर देना होगा ज्यादा किराया.

पटना. कोरोना काल के बीच बिहारवासियों को एक बार फिर महंगाई का झटका लगने जा रहा है. हवाई सफर के लिए 1 जून से ज्यादा भुगतान करना होगा. विमान कंपनियों ने 13 से 16 प्रतिशत तक न्यूतनतम किराए में वृद्धि कर दी है. किराया उड़ान की अवधि के अनुसार बढ़ाया गया है.

पटना से दिल्ली का किराया पहले जो न्यूनतम किराया 3500 होता था वह अब 4 हजार कर दिया गया है. वहीं पटना से मुंबई जाने वालों को पहले के मुकाबले एक हजार ज्यादा देना होगा. पटना से मुंबई का न्यूनतम किराया 7 हजार रुपए हो गया है. कोलकाता जाने के लिए लोगों को चार सौ रुपए अधिक अपनी जेब से ढीले करने होंगे. साथ ही चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, पुणे के भी न्यूनतम किराए में बढ़ोतरी की गई है. 

कामर्शियल सिलेंडर 122 रुपए हुआ सस्ता, घरेलू पर कोई बदलाव नहीं

बिहार से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को भी चार सौ रुपए अधिक जेब से ढील करने होंगे. हैदराबाद जाने के लिए 800 रुपए अधिक देने होंगे. बता दें कि जिनकी पहले से बुकिंग हो रखी है उन्हें बढ़ा किराया नहीं देना होगा. आज से न्यूनतम किराए को बढ़ाया जा रहा. वहीं अधिकतम किराए में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई है.

कोरोना काल में पैसेंजर कम होने के कारण अधिकतर विमान रद्द कर दिए जाते हैं. इन दिनों पटना से करीब 30 जोड़ी विमान ही आ-जा रहे हैं. सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर 13 जोड़ी विमानों को रद्द किया गया था. 

महारानी वेब सीरीज को पूर्व CM राबड़ी देवी से जोड़ने पर हंगामा, लालू की बेटी रोहिणी भी भड़कीं  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें