पटना के कई इलाकों में भरा बारिश का पानी, गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 8:56 PM IST
  • गंगा नदी का जलस्तर पिछले 24 घंटों में खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. राजधानी पटना के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई है. गंगा घाटों पर बने पाथ वे पर घुटना भर पानी भर जाने के कारण लोग दहशत में है.
पटना के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई है.

पटना. राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों में लगातार बारिश का दौर जारी है. इस बीच गंगा का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है. गंगा में बाढ़ के पानी के वजह से नाव चालकों को अपना काम बंद करना पड़ा है. दरअसल, गंगा नदी के बढ़े जलस्तर और आसपास की बरसाती नदियों में अप्रत्याशित रूप से से आये बारिश के पानी के कारण पटना चारो तरफ से पानी से घिर गया है.

गंगा नदी का जलस्तर पिछले 24 घंटों में खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. राजधानी पटना के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई है. गंगा घाटों पर बने पाथ वे पर घुटना भर पानी भर जाने के कारण लोग दहशत में है. पटना में दीघा घाट से लेकर दीदारगंज घाट तक गंगा खतरे के निशान से ऊपर है. पिछले दिनों गंगा का जलस्तर दीघा घाट पर 20 सेंटीमीटर बढ़ा तो गांधी घाट पर लगभग 40 सेंटीमीटर तक बढ़ गया.

अनलॉक 6.0 में नहीं खुलेंगे बिहार के सिनेमा हॉल, जानें अनलॉक 6.0 की खास बातें

जिला प्रशासन ने गंगा के लगातार बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है. साथ ही पुलिस बल को बांध और सुरक्षा दीवारों को लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश जारी किया है. जिला प्रशासन ने रात के वक्त भी गंगा के जलस्तर पर लगातार निगरानी रखने की बात कही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें