दानापुर रेलवे स्टेशन पर फूड ट्रैक शुरू, मैजिक टी समेत 25 तरह की मिलेगी चाय

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Feb 2021, 1:47 PM IST
  • दानापुर रेलवे स्टेशन के फूड ट्रैक में लोगों को 25 तरह की चाय मिलेगी. IRCTC ने यात्रियों की सुविधाओं में विस्तार देने के लिए फूड ट्रैक खोला है. 
दानापुर रेलवे स्टेशन पर फूड ट्रैक शुरू.

पटना. भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम आईआरसीटीसी ने रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दानापुर रेलवे स्टेशन पर नया फूड ट्रैक शुरू किया है. पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव, दानापुर मंडल के डीआरएम सुनील कुमार और सीनियर डीसीएम आधार राज ने संयुक्त रुप से इसका शुभारंभ किया.

दानापुर रेलवे स्टेशन के मेन गेट के पास पूर्वी हिस्से में इस फूड टैक को शुरू किया गया है. यहां यात्रियों को 25 तरीके की चाय मिलेंगी. दानापुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी पृथ्वी राज ने बताया कि नया फूड ट्रैक जोन का 15वां है और लोगों को यहां नया अनुभव मिलेगा. सीनियर डीसीएम आधार राज ने बताया कि फूड ट्रैक जोन में पहला खानपान का केंद्र है जो कोरोना काल के बाद खोला गया है. 

पाटलिपुत्र बस स्टैंड आज से शुरू, फिलहाल गया और जहानाबाद के लिए मिलेगी बस सेवा

दानापुर रेलवे स्टेशन पर बने इस फूड ट्रैक में खाना पैकिंग और रेस्टोरेंट भी है. यहां यात्रियों को साउड इंडियन, चाइनीज, हैदराबादी बिरयानी, तंदूरी आइटम, इंडियन वेज और नॉन वेज के साथ गर्म और ठंडे ड्रिंक्स भी मिलेंगे. 

एक बार फिर घरेलू सिलेंडर हुआ 50 रुपए महंगा, जानें क्या है नया रेट

दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार ने बताया कि दानापुर में ही नहीं भारतीय रेल में पहली बार यात्रियों को मैजिक चाय का स्वाद मिलेगा. यहां चाय पीने के साथ लोग उसके पात्र यानि कप को भी खा पाएंगे. इससे लोगों को बचपन में खाई टूटी-फ्रूटी आइसक्रीम का आनंद भी मिलेगा. इतना ही नहीं इस फूड ट्रैक में बच्चों के लिए किचेन गार्डन भी बनाया गया है. फूड कोर्ट का संचालन आईआरसीटीसी की देखरेख में किया जाएगा.  

पटना में ऑटो का सफर करना हुआ महंगा, 30% तक बढ़ा, आज से लागू हुआ नया किराया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें