JEE, NEET और NDA परीक्षा के लिए रेलवे की ओर से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, फुल लिस्ट

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 11:54 PM IST
  • 1 सितंबर से शुरू JEE, NEET और NDA के परीक्षाओं को देखते हुए बिहार सरकार ने पटना समेत बिहार के अन्य शहरों से परीक्षार्थियों को आने-जाने के लिए स्पेशन मेमू और डेमू ट्रेनों की व्यवस्था की है.
फाइल फोटो

पटना. कोरोना संक्रमण के बीच एक सितंबर से शुरू हुई JEE, NEET और NDA की परीक्षा के लिए अब रेलवे स्पेशल मेमू और डेमू ट्रेन चलाएगी. इसमें दानापुर रेल मंडल समेत पूरे पूर्व मध्य रेल में कुल 20 जोड़ी ट्रेनें चलाई जाएंगी. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि एक से तेरह सितंबर तक आयोजित किये जाने वाले JEE, NEET और NDA में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा सेंटर तक जाने और ले आने के मद्देनजर राज्य सरकार ने बिहार राज्य में पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग की है. इसी के तहत पूर्व मध्य रेल दो से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी मेमू और डेमू स्पेशल ट्रेन चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिन रूटों पर ट्रेनें चलेंगी, उन पर पड़ने वाले स्टेशनों पर अनारक्षित टिकट काउंटर भी खोले जाएंगे. साथ ही यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप पर भी इन स्पेशल ट्रेनों के टिकट बुक की जा सकेगी.

पटना: लालू, तेजस्वी को एक और झटका, तेघड़ा राजद MLA वीरेंद्र कुमार JDU में शामिल

स्पेशल ट्रेनों की सूची.
स्पेशल ट्रेनों की सूची.

बीएमपी सुसाइड मर्डर: बिहार में पुलिस के 8 जवान दे चुके हैं इस साल जान

जानकारी के मुताबिक मेमू और डेमू स्पेशल ट्रेनें उन स्टेशनों के बीच चलायी जाएंगी जहां परीक्षा के केंद्र हैं. इन स्पेशल मेमू और डेमू ट्रेनों की समय सारणी, ठहराव और परिचालन के दिन उनके सामने अंकित ट्रेन के अनुसार ही होगा. इसके तरह पटना से गया, फतुहा से बक्सर, दानापुर से मोकामा, मुजफ्फरपुर से रक्सौल, समस्तीपुर-सहरसा, समस्तीपुर- मुजफ्फरपुर, बरौनी-कटिहार, समस्तीपुर- कटिहार, बरौनी-पटना, सोनपुर-छपरा, मुजफ्फरपुर- पाटलीपुत्र, गया-डेहरी ऑन सोन, गया-किउल, राजगीर-दानापुर, रक्सौल-पाटलीपुत्र और रक्सौल- समस्तीपुर के लिए ट्रेन चलेंगी. इसमें सबसे अधिक ट्रेन पटना से गया के लिए है.इसके अलावा तीन जोड़ी ट्रेन गया से पटना के लिए है. यह स्पेशल मेमू और डेमू ट्रेन के नंबर के हिसाब से निर्धारित समय पर ट्रेन चलेंगी. साथ ही सभी ये ट्रेनें उन स्टेशन पर रुकेगी, जहां पहले रुकती थी. इन ट्रेनों के समय पर परिचालन कर लिए भी संबंधित रेलमंडल प्रयास करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें