बिहार कांग्रेस के कद्दावर नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सदानंद सिंह का निधन, 9 बार रहे विधायक

Somya Sri, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 11:09 AM IST
  • बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सदानंद सिंह का आज यानी बुधवार को निधन हो गया. पटना के दानापुर में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे. सदानंद सिंह के निधन पर बिहार के सियासी गलियारे में शोक की लहर है.
बिहार कांग्रेस के कद्दावर नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सदानंद सिंह का निधन हो गया (फाइल फोटो)

पटना: बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सदानंद सिंह का आज यानी बुधवार को निधन हो गया. पटना के दानापुर में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे. सदानंद सिंह के निधन पर बिहार के सियासी गलियारे में शोक की लहर है. सदानंद सिंह भागलपुर जिले के कहलगांव विधानसभा क्षेत्र से 9 बार विधायक रहे. इसके अलावा वे एक बार राज्य सरकार में मंत्री भी बने थे. सदानंद सिंह अस्पताल में कई दिनों से भर्ती थे. उन्हें लिवर की कुछ समस्या थी.अस्पताल में भर्ती होने के बाद कई विभिन्न दलों के नेताओं ने अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात की थी. 

सदानंद सिंह के निधन पर दुःख जताते हुए बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ.मदन मोहन झा ने कहा कि," बिहार के सर्वमान्य नेता, कांग्रेस के योद्धा, मेरे पिता तुल्य सदानंद सिंह जी का आज स्वर्गवास हो गया. एक राजनीतिक युग का अवसान हुआ है. आपका हँसता हुआ चेहरा हमेशा याद आएगा. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिवार को इस असहनीय दुःखद घड़ी को सहने की शक्ति दे."

चिराग पासवान ने 12 जनपथ बंगला खाली करने से पहले लोजपा संस्थापक रामविलास की मूर्ति लगा दी

कांग्रेस नेता सदांनद सिंह के निधन पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी गहरा दु:ख जताया है. तेजस्‍वी ने ट्वीट कर कहा कि, " बिहार के सर्वमान्य नेता, कांग्रेस के योद्धा,मेरे पिता तुल्य सदानंद सिंह जी का आज स्वर्गवास हो गया. एक राजनीतिक युग का अवसान हुआ. आपका हँसता हुआ चेहरा हमेशा याद आएगा. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे एवं उनके परिवार को इस असहनीय दुःखद घड़ी को सहने की शक्ति दे."

वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक ट्वीट के जरिए सदानंद सिंह के निधन पर गहरा दु:ख जताया. उन्‍होंने लिखा कि, "बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री श्री सदानंद सिंह जी के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूँ. उनका लंबा सामाजिक-राजनीतिक अनुभव रहा। वो एक कुशल राजनेता थे. ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं."

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें