CM नीतीश कुमार का इशारा, कर्पूरी ठाकुर की तरह बीच कार्यकाल में हटाया जा सकता हूं

Smart News Team, Last updated: Mon, 25th Jan 2021, 2:32 PM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में इशारा किया कि उनकी तरह बीच कार्यकाल में मुख्यमंत्री पद से हटाए जा सकते हैं. इसके बाद बिहार बीजेपी ने भी बयान जारी किया है.
सीएम नीतीश कुमार ने किया इशारा बीच कार्यकाल में हटाए जा सकते हैं.

पटना. सीएम नीतीश कुमार को डर है कि उनको कार्यकाल के बीच में मुख्यमंत्री के पद से हटाया जा सकता है. रविवार को पटना में आयोजित पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के अवसर पर उनके कार्यकाल और काम की चर्चा करते हुए उन्होनें अप्रत्यक्ष तौर पर इसी तरफ इशारा किया.

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर जी ने अतिपिछड़ों को आरक्षण दिया उनके लिए काम किया लेकिन उनके साथ अन्याय क्यों हुआ. कर्पूरी ठाकुर के काम से नाराज लोगों ने उन्हें 2 साल कुछ महीने में ही हटा दिया. हम भी लोगों के हित के लिए काम कर रहे हैं और कभी कुछ लोग नाराज भी हो जाते हैं. हमने किसी की भी उपेक्षा नहीं की है. बिहार निरंतर आगे बढ़ रहा है.

पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर जी के बार में बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि वह बेहद गरीब परिवार में पैदा हुए और बिहार की राजनीति में शिखर तक पहुंचे. वह बिहार के दो बार मुख्यमंत्री बने. 22 दिसंबर 1970 को उन्होनें पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और 2 जून 1971 को इस्तीफपा दिया था. वहीं दूसरी बार 1977 में 24 जून को वह सीएम बने थे लेकिन इसबार मजबूरन 2 जून 1979 को उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा. 

सात निश्चय-2 भी बजट में, योजनाएं इस साल होंगी शुरू: CM नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर कहा कि वह उनके विचारों को जमीन पर उतारने के लिए प्रयत्नशील हैं. हमलोगों ने न्याय के साथ विकास के सिद्धांतों पर काम करते हुए हर तबके का विकास किया है. वहीं हाशिए पर मौजूद लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने की भी विशेष पहल की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि पंचायती राज व्यवस्था में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया गया जिससे महिलाएं जनप्रतिनिधि के तौर पर सामने आईं. 

कोरोना की वैक्सीन बनाने वाले डॉक्टर्स पर राहुल गांधी को गर्व नहीं: सुशील मोदी

सीएम नीतीश कुमार ने इसी के साथ कहा कि कुछ लोग सत्ता का सिर्फ सुख लेना चाहते हैं लेकिन हमारे लिए सत्ता का मतलब सेवा है. लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म है. इसी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह वचन देते हैं कि जब तक हम हैं लोगों की सेवा करते रहेंगे.  

BPSC: असिस्टेंट इंजीनियर की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 3107 अभ्यर्थी सफल

नीतीश कुमार के पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यकाल की बात करते हुए अप्रत्यक्ष इशारे पर बिहार बीजेपी के वक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर बिहार के लैजेंडरी लीडर हैं उन्होंने राजनीति में जो मोरल सेट किया है, जो स्टैंडर्ड सेट किया है उसतक पहुंचना या उसको पार पाना आज के किसी भी नेता के लिए या तो चैलेंज है या फिर मुश्किल है. 

कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर सीएम नीतीश की घोषणा, बिहार में कर्पुरी रथ निकालेगी JDU

आदरणीय कर्पूरी ठाकुर जी तो हम सभी के रोल मॉडल है और उनका हमसभी दिल से आदर करते हैं. सीएम नीतीश कुमार जी ऐसे नेता है जो कर्पूरी जी के अनन्य लोगों में रहे है और उनकी राह पर चलने वाले लोग हैं. अगर सीएम ने कर्पूरी ठाकुर जी के रेफेरेंस में कोई बात कही है तो उसका राजनीतिक संदर्भ में बिहार के वर्तमान सरकार से जोड़ कर विश्लेषण करना ठीक नहीं है. 

बिहार सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान- टेलीफोन पर लालू यादव का हालचाल लेते थे 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें