पूर्व BJP MLC ने बिहार विधानमंडल को बताया काजल की कोठरी, कहा- नहीं मिल रही पेंशन

Somya Sri, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 3:45 PM IST
  • भाजपा के पूर्व एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि बिहार विधानमंडल में मेडिकल बिलों के भुगतान, कैंटीन व्यवस्था, इत्यादि तो कमीशन का खेल चलता है. सही मायने में बिहार विधानसभा और विधान परिषद काजल की कोठरी की तरह है. उन्होनें कहा कि मैं 2020 तक विधान परिषद का सदस्य था, अभी भी जीवित हूं, पर अभी तक पेंशन नहीं दिया गया है. जो करीब 50 लाख से भी अधिक है.
पूर्व BJP MLC ने बिहार विधानमंडल को बताया काजल की कोठरी, कहा- नहीं मिल रही पेंशन (फाइल फोटो)

पटना: भाजपा के पूर्व एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह बिहार की नीतीश सरकार के कार्यप्रणाली से खुश नजर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने अपने कुछ बयानों से बिहार की राजनीति में हलचल तेज कर दी है. कृष्ण कुमार सिंह ने नीतिश सरकार पर विधान परिषद का पेंशन नहीं देने का आरोप लगाया है. इसके अलावा उन्होंने है कहा कि,' बिहार विधानसभा और विधान परिषद काजल की कोठरी की तरह है. विधान मंडल में मेडिकल बिलों के भुगतान, कैंटीन व्यवस्था, आदि में कमीशन का खेल चलता है. '

उन्होंने कहा कि, "मैं 2020 तक विधान परिषद का सदस्य था, अभी भी जीवित हूं, पर अभी तक पेंशन नहीं दिया गया है. जो करीब 50 लाख से भी अधिक है. मैं स्वयं सत्य बोलने, परिषद के समिति के दस्तखती बैठकों के विरोध के कारण मेरा भत्ता, सीटिंग अलाउंस, ही नहीं आज तक पेंशन भी नहीं दिया जा रहा है."भाजपा नेता और पूर्व एमएलसी ने कहा कि, " विधान मंडल में मेडिकल बिलों के भुगतान, कैंटीन व्यवस्था, इत्यादि तो कमीशन का खेल चलता है. सही मायने में बिहार विधानसभा और विधान परिषद काजल की कोठरी की तरह है."

जीतन राम मांझी की PM मोदी से मांग- कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दें

उन्होंने कहा कि, “यह अत्यंत ही खेदजनक है. बिहार विधान परिषद में भी इस तरह का खेल, गोलमाल और घोटाले हो रहे है. पेंशन के लिये लगता है, परिषद में अब सत्याग्रह करना पड़ेगा. क्योंकि सत्याग्रह के बिना सरकार सुनने वाली नहीं है लंबे समय से पेंशन नहीं मिला अत्यंत ही खेद जनक है और दुखदाई भी उन्होंने कहा कि बिहार विधान परिषद में भी इस तरह का खेल गोलमाल और महा घोटाला हो रहा है.” पूर्व भाजपा एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह के इन बयानों के बाद से बिहार की राजनीति गरमा गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें