बिहार में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी, मांझी ने की विधान परिषद चुनाव में दो सीट की मांग

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 11:15 AM IST
  • पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने हम पार्टी के लिए बिहार विधान परिषद चुनाव में दो सीटों की मांग की है. मांझी के विधान परिषद चुनाव में सीट की मांग को लेकर बिहार में फिर से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है.
बिहार में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी, मांझी ने की विधान परिषद चुनाव में दो सीट की मांग

पटना (वार्ता). हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने एक बार फिर से बड़ी मांग कर दी है. विधान परिषद के स्थानीय निकाय कोटे से चौबीस सीटों पर होने वाले चुनाव में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) सीटों की मांग से बिहार में राजनितिक सरगर्मी बढ़ गई है. हम पार्टी ने विधान परिषद में दो सीटों की मांग की है. इसके बारे में हम पार्टी के ष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने यहां बुधवार को बताया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विधान परिषद के स्थानीय निकाय कोटे से होने वाले चुनाव में दो सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारगी.

चार विधायकों वाली मांझी की पार्टी 'हम' ने 24 में दो सीटों की नई मांग रखी है. पिछले विधानसभा चुनाव में सीटों को तालमेल के तहत मांझी की पार्टी को भले ही 243 में महज सात सीटें मिली हो लेकिन विधान परिषद की 24 में दो सीट चाहिए. हालांकि इसके पहले भी मांझी ने राज्यपाल कोटे से विधान परिषद के लिए मनोनयन वाली 12 सीटों पर अपनी पार्टी की मांग रखी थी. लेकिन, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने उसे सिरे से खारिज कर दिया था.

नीतीश के पिता के सम्मान में राजकीय समारोह, Ex IPS ने पूछा- फ्रीडम फाइटर थे क्या?

एक बार फिर से मांझी ने नया दांव खेला है और 24 सीटों में से दो पर अपनी दावेदारी पेश की है. हालांकि इनकी दावेदारी पर भाजपा और जदयू कितना विचार करेगी पूर्व के वाकयों से ही साफ हो रहा है. बुधवार को हम के प्रमुख जीतन राम मांझी की तरफ से नई शर्त रखी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें