बिहार में DM-SP, विधायक रात 10 बजे के बाद पीते हैं, आप भी पियो: मांझी

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 15th Dec 2021, 11:01 PM IST
  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवामी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बिहार शराबबंदी को लेकर कहा कि रात दस बजे के बाद डीएम, एसपी और विधायक शराब पीते है. आप भी दस बजे शराब पीजिए और घर में रहिए, आपकी गिरफ्तारी नहीं होगी.
बिहार में DM-SP, विधायक रात 10 बजे के बाद पीते हैं, आप भी पियो: मांझी

पटना. हम के राष्ट्रिय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बिहार की शराब बंदी की नीति पर निशाना साधा है. मांझी ने इस दौरान लोगों को रात दस बजे बाद शराब पीने कि सलाह दी है. मांझी ने कहा कि बिहार में बड़े-बड़े अफसरों के साथ-साथ एमपी, एमएलए, ठेकेदार रात 10 बजे के बाद शराब का सेवन करते हैं . उन्हें तो कोई गिरफ्तार नहीं करता है. आप लोग भी उन बड़े लोगों की तरह अपने घरों में शराब पिएं, किसी को पता नहीं चलेगा. आप लोग शराब पीकर रोड पर निकलते है तो आप की गिरफ्तारी होती है. मांझी ने कहा कि दवा के रूप में शराब का सेवन करना गलत नहीं है.

मांझी ने आगे कहा कि शराबबंदी कानून के नाम पर गरीबों और दलितों को पकड़कर जेल में डाला जा रहा है, जो कि एकदम गलत है. इतना ही नहीं आधा बोतल और एक बोतल शराब पीने पर जेल भेजा जा रहा है. यह न्याय संगत नहीं है. मांझी ने कहा कि मेडिकल साइंस भी कहता है कि एक लिमिट में शराब लेना लाभदायक होता है. साथ ही यह भी बताया कि जब वह छोटे थे तो उनके घर में भी शराब बनती थी. मेरी मां और पिताजी शराब बनाते थे, लेकिन जब मैं पढ़ लिख गया तो शराब बनाने का काम बंद हो गया.

डबल मर्डर केस: मोकामा से आरजेडी विधायक अनंत सिंह को पटना कोर्ट ने किया बरी

इसके साथ ही उन्होंने जाति का जिक्र करते हुए कहा कि हमरे समाज में रिवाज है कि देवी-देवताओं को भी शराब चढाई जाति है. सूअर की बलि देने से पहले उसे शराब पिलाई जाति है. माझी ने कहा की अगर कोई दिनभर मेहनत-मजदूरी करने के बाद 50 से 100 रुपए की शराब खरीद कर पी लेता है तो उसे पुलिस पकड़कर जेल भेज देती है. अगर कोई 50 लीटर या 100 लीटर शराब के साथ पकड़ में आए तो उसको जेल भेजो. मांझी ने कहा कि हमारे समाज में ही शराब है, इसे हटाया नहीं जा सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें