JDU के पूर्व विधायक जनार्दन मांझी का निधन, CM नीतीश, राज्यपाल ने जताया दुख

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 8:28 PM IST
  • मंगलवार के दिन जनता दल यूनाइटेड के पूर्व विधायक जनार्दन मांझी का पटना के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. जनार्दन मांझी के निधन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं ने अपना दुख प्रकट किया है. जनार्दन मांझी बिहार सरकार ने ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज के पिता भी है.
जेडीयू पूर्व विधायक जनार्दन मांझी.

पटना : जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व विधायक जनार्दन मांझी का मंगलवार के दिन निधन हो गया. जेडीयू के इस पूर्व विधायक का निधन पटना के एक निजी अस्पताल में हुआ. जनार्दन मांझी के निधन के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश के राज्यपाल, जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा सहित कई नेताओं ने उनके निधन पर अपनी गहरी संवेदना के साथ दुख भी प्रकट किया है. जनार्दन मांझी वर्तमान बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज के पिता भी हैं. जनार्दन मांझी साल 2005 से लेकर नवंबर 2020 तक बिहार विधानसभा के सदस्य थे.

जदयू के पूर्व विधायक जनार्दन मांझी का शव मंगलवार के दिन पार्टी के मुख्यालय में रखा गया. जहां पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका अंतिम दर्शन किया. साथ  पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार की तरफ से पार्टी का झंडा और पुष्प चक्र देकर अपना श्रद्धांजलि दिया. इसके बाद जन्मदिन मांझी के पार्थिव शव को बिहार विधानसभा के परिसर में रखा गया. जहां पर विधानसभा के सभी गणमान्य लोगों ने अपना व्यक्तिगत श्रद्धांजलि अर्पित किया. जनार्दन मांझी के निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनसे मेरा व्यक्तिगत संबंध था. एक कुशल राजनेता और समाज में हमेशा एक्टिव रहने वाले नेता थे. जबकि बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने जनार्दन को कुशल राजनेता और समाजसेवी बताया.

RJD प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद दिल्ली में लालू से मिले, तेजस्वी पहुंचे पिता के पास

77 साल की उम्र में दुनिया छोड़कर जाने वाले जनार्दन मांझी जनता दल यूनाइटेड के प्रमुख नेताओं के अलावा जमीनी स्तर पर काम करने वाले नेताओं में गिना जाता है. जनार्दन के निधन पर बिहार जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बताया कि मांझी के निधन से जेडीयू ने अपना सच्चा सिपाही खो दिया है. जनार्दन पार्टी के कर्मठ नेता और निष्ठावान नेताओं में से एक थे. जनार्दन मान जी के निधन पर पूर्व शिक्षा मंत्री कृष्णा नंदन प्रसाद वर्मा, पार्टी नेता संजय सिंह गांधी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह सहित कई नेताओं ने अपना दुख प्रकट किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें