आरजेडी को बड़ा झटका, पूर्व सांसद सीताराम यादव अपने समर्थकों संग भाजपा में शामिल

Smart News Team, Last updated: Wed, 27th Jan 2021, 1:26 PM IST
  • राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को बड़ा झटका लगा है. लालू यादव के करीबी रहे पूर्व सांसद सीताराम यादव अपने समर्थकों के साथ भाजपा पार्टी में शामिल हो गए हैं. बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने राजद और कांग्रेस पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है.
पूर्व सांसद सीताराम यादव अपने समर्थकों के साथ भाजपा पार्टी में शामिल हुए.

पटना. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के चीफ लालू यादव के करीबी रहे पूर्व सांसद सीताराम यादव भाजपा पार्टी में शामिल हो गए. यह राष्ट्रीय जनता दल के लिए बड़ा झटका है. बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में बुधवार को सीताराम यादव अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हुए. इसके अलावा नगीना देवी, पूर्व डिप्टी मेयर संतोष मेहता, वर्तमान डिप्टी मेयर मीरा देवी समेत सैकड़ों की संख्या में नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा.

बीजेपी पार्टी द्वारा आयोजित भाजपा मिलन समारोह में बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने राजद और कांग्रेस पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा. उन्होंने कहा, "लोकतंत्र को माओवादियों और परिवारवादी पार्टियों से खतरा है. लोकतंत्र की रक्षा के लिए भाजपा में आने वालों का पार्टी स्वागत करेगी." भूपेंद्र यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि वह पंचायत स्तर पर किसान उत्पादक समूह बनाए, जिससे आत्मनिर्भर भारत की तरह आत्मनिर्भर बिहार भी बन सकें.

मिड डे मील योजना के नाम पर बिहार में ठगी, फर्जी वेबसाइट पर लिए सैंकड़ों आवेदन

सीताराम यादव सीतामढ़ी से दो बार सांसद और पुपरी विधानसभा सीट से वह तीन बार विधायक रह चुके हैं. सीताराम यादव की लालू और राबड़ी यादव की सरकार में खूब चलती थी. लालू यादव के शासन में उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव 2019 में आरजेडी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. उनकी जगह पर अर्जुन राय को प्रत्याशी को बनाया गया था. इससे उन्हें नाराजगी हुई थी, लेकिन उन्होंने तुरंत पार्टी से बगावत नहीं किया था. भाजपा मिलन समारोह में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉक्टर संजय जयसवाल , सांसद सुशील कुमार मोदी , मंत्री रामसूरत राय और रामप्रीत पासवान मौजूद रहे.

पत्नी ने छोड़ा तो पति को जज साहब ने कहा- उसे भूल जाइए और दूसरी की तलाश कीजिए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें