बिहार:राम विलास पासवान को मरणोपरांत पद्म भूषण, मृदुला सिन्हा पद्मश्री, फुल लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 25th Jan 2021, 10:48 PM IST
  • कला क्षेत्र से एसपी बालासुब्रमण्यम, दवा क्षेत्र से डॉक्टर बेल्ले मोनप्पा हेगड़े, साइंस एंड इंजीनियरिंग से नरिंदर सिंह कपानी, आध्यात्म से मौलाना वहिदुद्दीन खान, पुरातत्व से बीबी लाल और कला क्षेत्र से सुदर्शन साहू का नाम शामिल है. इसके अलावा देश के अलग-अलग क्षेत्र के कुल 119 लोगों को सम्मानित किया गया है.
पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को मरणोपरांत पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है.

पटना- लोजपा के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को मरणोपरांत पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है. वहीं मृदुला सिन्हा को मरणोपरांत पद्म पद्मश्री मिला है. जबकि दुलारी देवी, रामचंद्र माझी और डॉ दिलीप सिंह को पद्मश्री सम्मान मिला है. केन्द्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या कई राजनीतिक हस्तियों को सम्मानित करने के लिए पद्म विभूषण और पद्म भूषण समेत अन्य अवॉर्ड का ऐलान किया गया.

बताते चलें कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को पद्म विभूषण दिया गया. वहीं पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है. इसके अलावा नृपेन्द्र मिश्रा को भी पद्म भूषण दिया गया है. आपको चलें कि नृपेन्द्र मिश्रा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पूर्व प्रमुख सचिव रहे हैं. इसके अलावा, मौलाना कल्बे सादिक, केशुभाई पटेल, और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के मरणोपरांत पद्म भूषण अवॉर्ड दिया गया है.

सात निश्चय-2 भी बजट में, योजनाएं इस साल होंगी शुरू: CM नीतीश कुमार

इस बार देश की अलग-अलग क्षेत्रों की 7 हस्तियों को पद्म विभूषण अवॉर्ड दिया गया है. जिनमें कला क्षेत्र से एसपी बालासुब्रमण्यम, दवा क्षेत्र से डॉक्टर बेल्ले मोनप्पा हेगड़े, साइंस एंड इंजीनियरिंग से नरिंदर सिंह कपानी, आध्यात्म से मौलाना वहिदुद्दीन खान, पुरातत्व से बीबी लाल और कला क्षेत्र से सुदर्शन साहू का नाम शामिल है. इसके अलावा देश के अलग-अलग क्षेत्र के कुल 119 लोगों को सम्मानित किया गया है. इनमें से 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 10 को पद्म भूषण और 102 को पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

पेट्रोल डीजल 25 जनवरी का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर में नहीं बढ़े दाम

पटना सर्राफा बाजार में सोना व चांदी गिरी, आज का मंडी भाव

कोरोना की वैक्सीन बनाने वाले डॉक्टर्स पर राहुल गांधी को गर्व नहीं: सुशील मोदी

RCP सिंह की JDU में उमेश कुशवाहा का जलवा, 27 जिला अध्यक्ष बदले, फुल लिस्ट

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की मांग पर तेजस्वी और CM नीतीश के बीच ट्विटर वॉर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें