बैंक में पड़ा रहा असली चेक, क्लोन से 5 लाख उड़ा ले गए बदमाश, जांच में जुटी पुलिस

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 7:23 PM IST
  • जालसाज युवकों ने असली चेक का क्लोन तैयार करते हुए बैंक से पांच लाख रूपए निकाल लिए और असली चेक बैंक में पड़ा रह गया. मामला मुरादपुर शाखा का है और आरोप लग रहे है कि बैंककर्मी की मिलीभगत के साथ पैसे निकाले गए हैं. पुलिस मामले का जांच में जुट चुकी है और सीसीटीवी की जांच कर रही है. पुलिस इसके आधार पर कुछ लोगों से जांच कर रही है.
जालसाज युवकों ने असली चेक का क्लोन तैयार करते हुए बैंक से पांच लाख रूपए निकाल लिए

पटना. पटना में जालसाज युवकों ने असली चेक का क्लोन तैयार करते हुए बैंक से पांच लाख रूपए निकाल लिए और असली चेक बैंक में पड़ा रह गया. मामला मुरादपुर शाखा का है और आरोप लग रहे है कि बैंककर्मी की मिलीभगत के साथ पैसे निकाले गए हैं. पुलिस मामले का जांच में जुट चुकी है और सीसीटीवी की जांच कर रही है. पुलिस इसके आधार पर कुछ लोगों से जांच कर रही है. 

जैसे की जानकारी मिली है कि चंपा देवी ने 21 दिसंबर को पंजाब नेशनल बैंक चेक अरुण कुमार गुप्ता के नाम से काटा था. उन्होंने ये चेक को भंजने के लिए यूनियन बैंक में दिया था. लेकिन काफी दिनों बाद भी चेक न भंजने पर चंपा देवी के बेटे मनोज ने बैंककर्मियों चेक के बारे में पूछताछ की लेकिन कर्मियों की तरफ से जवाब आया था कि लगातार छुट्टी होने के कारण ये समस्या आ रही है.

बिहारः 9 जनवरी से होंगे 12वीं के प्रैक्टिल एग्जाम, BSEB ने जारी किए एडमिट कार्ड

बीती दो जनवरी को मनोज के मोबाइल पर खाते से आरटीजीएस होने का मैसेज आने पर अरुण को कॉल करके पूछने पर पता चला कि पैसे उनके अकाउंट में नहीं आए है. बैंक जाने पर पता चला कि रणवीर कुमार के खाते में आरटीजीएस से रुपये ट्रांसफर किये गये हैं. पीरबहोर के थानेदार रिजवान अहमद खान मामले ने जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने बताया है कि बैंककर्मियों से भी पूछताछ की जायेगी. पुलिस बैंक का सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालना शुरू कर चुकी है. 

सेना में नौकरी दिलाने पर ठगी करने वाले युवक को मिलिट्री इंटेलिजेंस टीम ने दबोचा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें