BJP सांसद साक्षी महाराज के खाते से जालसाजों ने उड़ाए एक लाख, पटना से 2 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 11:23 AM IST
  • लोकसभा सांसद और भाजपा नेता साक्षी महाराज के खाते से एक लाख रुपये उड़ाने वाले दो जालसाजों को दिल्ली पुलिस पटना से गिरफ्तार करके ले गई है. इस मामले में मुख्य आरोपी दिनेश राय गिरोह का मास्टरमाइंड है. जबकि आरोपी निहाल सिन्हा उसका सहयोगी है.
साक्षी महाराज के बैंक अकाउंट से जालसाजों ने उड़ाए एक लाख (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना. उत्तर प्रदेश से लोकसभा सदस्य और भाजपा नेता साक्षी महाराज के बैंक एकाउंट से कुछ महीने पहले जालसाजों ने 1 लाख रुपये उड़ा लिए थे. इस मामले में दो जालसाजों को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस उन्हें पटना से ले गई है. दोनों आरोपियों की पहचान दिनेश राय और निहाल सिन्हा के रूप में हुई है. पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपियों ने कई लोगों को ठगी का शिकार बनाया है.

जानकारी के अनुसार कुछ महीने पहले जालसाजों ने सांसद साक्षी महाराज के बैंक अंकाउट से फर्जी चेक के माध्यम से एक लाख रुपये निकाले थे. इस मामले में साक्षी महाराज ने दिल्ली के संसद मार्ग थाने में केस दर्ज कराया था. जब दिल्ली पुलिस ने मामले की तहकीकात की तो पता चला कि पटना के जालसाजों ने इस घटना को अंजाम दिया है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस पटना पहुंची. जहां स्थानीय पुलिस की मदद से गर्दनीबाग से दिनेश राय और कंकड़बाग से निहाल सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया गया.

30 सिंतबर तक चालान के डर से मुक्ति, गाड़ी मालिकों को ऐसे मिलेगी राहत

पुलिस के मुताबिक दिनेश राय गिरोह का मास्टरमाइंड और निहाल उसका सहयोगी है. दोनों के खिलाफ स्थानीय थाने में फिलहाल कोई मुकदमा दर्ज नहीं है. मास्टरमाइंड दिनेश ने फर्जी चेक के जरिए खाते से पैसे उड़ाकर उसे निहाल सिंहा को ट्रांसफर कर दिए थे. जिसके बाद उसने 70 हजार अपने पास रखकर 30 हजार निहाल को दे दिए. पुलिस ने बताया कि निहाल पेशे से मजदूरी करता है. वहीं मुख्य आरोपी दिनेश ठगी की कई वारदातों में शामिल है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें