ये रैन बसेरा देख होंगे हैरान! टीवी, इन्वर्टर और RO जैसी सुविधाएं, खाना केवल 30 रुपये

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 07:50 PM IST
  • पटना के गायघाट में बने इस रैन बसेरे में ऐसी सुविधाएं हैं जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. इस आश्रय स्थल में टीवी, इन्वर्टर, आरओ जैसी सुविधाएं हैं. इस आश्रय स्थल को माॅडल के रूप में विकसित किया जा रहा है.
पटना के गायघाट के इस आश्रय स्थल में इन्वर्टर, टीवी और आरओ जैसी सुविधाएं हैं. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. पटना के गायघाट के आश्रय स्थल में बेसहारा लोगों के लिए ऐसी सुविधा है जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे. गायघाट के इस रैन बसेरे में टीवी. इन्वर्टर, आरओ जैसी सुविधाएं हैं. इसके अलावा यहां खाना 30 रुपए में मिलता है और रहना बिल्कुल फ्री है. इस आश्रय स्थल को देखकर अन्य इलाकों के लोग भी ऐसे ही आश्रय स्थल बनाए जाने की मांग कर रहे हैं.

इस बारे में कार्यापालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि यहां रहने वालों की सुरक्षा और सफाई का पूरा ध्यान रखा गया है. चौक शिकारपुर की तरह कुछ और इलाकों में अस्थायी आश्रय स्थल स्थापित किए जाने की तैयारी है. जगह चिन्हित की जा रही है. कार्यापालक पदाधिकारी ने कहा कि गायघाट स्थित माॅडल आश्रय स्थल की घेराबंदी निगम आयुक्त के निर्देश पर कराई जाएगी.

आदेश बेअसर, बिहार चुनाव में लगी गाड़ियों के मालिकों को नहीं मिला किराया

ठंड में बेसहारा, गरीब और मुसाफिरों के लिए पटना नगर निगम ने कई जगहों पर रैन बसेरे की व्यवस्था की है. इन आश्रय स्थलों में कोई भी बिना पैसा दिए यहां रात भर के लिए ठहर सकता है. इनमें से अजीमाबाद अंचल के गायघाट के आश्रय स्थल में इंवर्टर, टीवी और आरओ जैसी व्यवस्थाएं हैं. इस रैन बसेरे में 50 लोग रह सकते हैं.

बिहार : 550 अमीनो की बहाली जल्द होगी, परीक्षाफल की प्रतीक्षा मे हो रही है देरी

इस रैन बसेरे को माॅडल के रूप में विकसित किया जा रहा है. इसमें 50 बेड, तकिया, कंबल, मच्छरदानी, टीवी, मोबाईल जार्च करने की व्यवस्था, ब्लोअर और शौचालय भी है. यहां रहने वालों के लिए स्वयं सहायता की महिलाएं 30 रुपए में खाना भी दे रही हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें