पटना: गैस वेंडर को सड़क पर दौड़ाकर मारी गोली, आरोपी से गैस बांटने को लेकर था विवाद

Indrajeet kumar, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 8:47 AM IST
  • पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र राजेंद्र घाट के सामने एक गैस वेंडर ने अपने साथी गैस वेंडर की गोली मारकर हत्या करवा दी. घटना मंगलवार दोपहर 12:15 बजे की है जब वेंडर अनिल टेंपो लगाकर मेन रोड पर ही खड़ा था तभी दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने अनिल को देख फायरिंग शुरू कर दी.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना. पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र राजेंद्र घाट के सामने दो गैंस वेंडरों के बीच हुए झगड़े ने खूनी रूप ले लिया. ये घटना मंगलवार दोपहर 12:15 बजे की है. एक वेंडर ने दूसरे वेंडर को सड़क पर दौड़ाकर गोली मार हत्या कर दी. मृतक 30 वर्षीय अनिल कुमार दीघा के कुर्जी बालू पर इलाके का निवासी है. अनिल उत्सव भारत गैस एजेंसी में वेंडर के रूप में लगभग पिछले छह महीने से काम कर रहा था. अनिल मालवाहक टेंपो लगाकर मेन रोड पर ही खड़ा था तभी दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने अनिल को देख फायरिंग शुरू कर दी. अनिल के सीने और पीठ में दो गोलियां लगी जिसके बाद वो गंभीर रूप से घायल हो गया. अस्पताल ले जाने के दौरान अनिल ने दम तोड़ दिया. मौत की खबर मिलते ही अनिल के घर पर होने वाले छठ की त्योहार की खुशी मातम में बदल गई.

इधर घटना की जानकारी मिलते ही बुद्धा कॉलोनी थानेदार निहार भूषण मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल में जुट गए. पुलिस के जांच में ये पता चला है कि अनिल के साथ ही सोनू नाम का एक वेंडर काम करता था. अनिल और सोनू दोनों को ही बुद्धा कॉलोनी इलाके में ही दोनों को गैस बांटने की जिम्मेदारी दी गई थी. आधे क्षेत्र में अनिल को जबकि आधे में सोनू को गैस बांटना था. पुलिस कि माने तो सोनू वेंडर अनिल को ज्यादा जगहों पर गैस सिलेंडर की डिलीवरी करने से रोकना चाहता था. इसी वजह से दोनों के बीच विवाद हुआ और सोनू ने अपने साथियों के साथ मिलकर अनिल की गोली मार हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि सोनू पहले से ही आपराधिक छवि का था. सोनू पहले नशे के मामले में जेल जा चुका था. विवाद में आने के कारण गैस एजेंसी ने उसे काम से निकाल दिया था. जिसके बाद उसके पिता ने गैस एजेंसी से गुहार लगाकर फिर से उसे गैस एजेंसी में काम पर लगवाया. अभी दो दिन पहले ही सोनू को दुबारा एजेंसी में काम पर रखा गया था.

मॉर्निंग वॉक पर निकले प्रोपर्टी डीलर की हत्या, बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर दिया शरीर

सुबह करीब 9.30 बजे सोनू और अनिल के बीच विवाद हुआ. सोनू राजापुर पुल के समीप पहुंचा और अनिल से गैस सिलेंडर बांटने वाली पर्ची मांगने लगा. इसपर अनिल ने कहा कि उसे पर्ची नहीं मिली है. यह सुनते ही सोनू गुस्से में आकर अनिल से बहस करने लगा और वहाँ से निकल गया. उस समय एक और वेंडर वहाँ मौजूद था. टेंपो के क्लच में खराबी आने के बाद अनिल राजेंद्र घाट के सामने ही उसे पार्क कर खड़ा था. इसी बीच वहां बाइक सवार अपराधी आ धमके और उस पर गोली चलानी शुरू कर दी. अपराधियों से खुद को घिरता देख अनिल वहां से भागने लगा लेकिन शूटरों ने उसे दौड़ाकर गोली मार दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें