पटना

ये कैसी हताशा? पटना में मैट्रिक परीक्षा खराब जाने पर छात्रा ने की आत्महत्या

Smart News Team, Last updated: 17/06/2020 09:52 AM IST
  • मैट्रिक की परीक्षा खराब जाने से हताश छात्रा इशिका राज ने आत्महत्या कर ली। घटना बीते सोमवार की रात कदमकुआं थाने के राजेंद्रनगर रोड नंबर 12 की है।
प्रतीकात्मक तस्वीर

सफलता और असफलता इंसानी जिंदगी के दो पहलू हैं। बावजूद हम ये नहीं समझ पाते कि असफलता का मतलब सब कुछ खत्म होना नहीं होता। असफलता को लेकर लोगों की ये नासमझी ही है कि असफल होने पर लोग जीवनलीला ही समाप्त करना उचित समझते हैं। पटना में एक छात्रा ने यही किया है। मैट्रिक की परीक्षा खराब जाने से हताश छात्रा इशिका राज ने आत्महत्या कर ली। घटना बीते सोमवार की रात कदमकुआं थाने के राजेंद्रनगर रोड नंबर 12 की है। 

छात्रा की मां गौरी देवी ने पुलिस को बताया कि सोमवार की रात करीब साढ़े 10 बजे वे अपने घर की छत पर टहलने गई थी। इसी बीच 10 बजकर 50 मिनट पर छत से नीचे आईं तो कमरे में बेटी के शव को साड़ी के फंदे से लटकता देखा। शोर-शराबा करने पर बाकी के लोग इकट्ठा हो गए। आनन-फानन में उसको अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

महिला के मुताबिक, मैट्रिक की परीक्षा खराब जाने के कारण उनकी बेटी परेशान रह रही थी। घटना के रोज उसने दिनभर टीवी और मोबाइल देखा था। उन्होंने अपनी बेटी को हमेशा समझाती थी कि अगली बार परीक्षा में वह सफल होगी। दूसरी ओर, पीएमसीएच टीओपी प्रभारी अमित कुमार ने पोस्टमार्टम के बाद छात्रा का शव परिजनों के हवाले कर दिया। छात्रा की मां के बयान को कदमकुआं थाने के हवाले कर दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस यूडी केस दर्ज करेगी।

अन्य खबरें