दहेज के लिए डेढ़ साल नहीं तय की शादी की तारीख, लड़की ने मांगा लाखों का मुआवजा

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 10:34 AM IST
पटना में शादी तय कर देहज के नाम पर लड़की को डेढ़ साल‌ तक इंतजार करवाया गया. इससे परेशान होकर लड़की ने छह लाख रुपये मुआवजे की मांग की और लड़के के घरवालों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है. लड़की ने यह भी आरोप लगाया कि लड़का और उसके घरवाले पूरे दिन उसने फोन पर बात करने के लिए दवाब डालते है.
दहेज के लिए डेढ़ साल नहीं तय की शादी की तारीख, लड़की ने मांगा लाखों का मुआवजा, प्रतीकात्मक फोटो

पटना. पटना में शादी तय कर देहज के नाम पर लड़की को डेढ़ साल‌ तक इंतजार करवाया गया. इससे तंग आकर लड़की ने छह लाख मुआवजे की मांग कर दी. लड़के के घरवालों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी है.

मामला यह है कि डेढ़ साल पहले जहानाबाद के एक लड़के से शादी की बात पक्की हुई थी. लड़का गोवा में काम करता है. शादी तय होने के बाद एक होटल में सगाई हुई. इससे पहले ही लड़के के परिवार वालों को डेढ़ लाख रुपये के जेवर दिए गए. इंगेजमेंट के बाद लड़के ने लड़की को एक मोबाइल फोन दिया. जिससे कि पूरे दिन लड़के के माता-पिता से बात करनी, दोपहर में दीदी और जीजा से, शाम को मामा-मामी और दूसरे रिश्तेदारों से मोबाइल पर बात करनी है. रात में लड़के से बात करनी होती थी.

पटना: शराब के नशे में धुत कार ड्राइवर ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर, अरेस्ट

लड़का और उसके घरवाले हमेशा दवाब डालते थे कि दिनभर हमसे बात करो. इस कारण लड़की परेशान रहती थी. वह अपनी पढ़ाई- लिखाई नहीं कर पा रही थी और न ही घर का काम पर पा रही थी. 

पटना: शराब के नशे में धुत कार ड्राइवर ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर, अरेस्ट

यह नहीं थमा. इसके बाद भी लड़के के परिवारवाले चाहते थे कि लड़की यह लिखकर दे कि व़ो नौकरी करेंगी या नहीं. इन सभी‌ से वह परेशान हो चुकी थी. पिछले डेढ़ साल से शादी की तारीख नहीं तय की जा रही थी और न ही शादी के लिए मना किया जाता जा रहा था. इससे परेशान‌ होकर लड़की महिला थाने में लड़के और उसके घरवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें