पटना सर्राफा बाजार में सोने चांदी के दाम चढ़े, आज के रेट

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 01:08 PM IST
  • नवदुर्गा पर्व से सहालग का दौर शुरू हो जाता है. इसके उपरांत शादी विवाह आदि की तैयारियां शुरू हो जाती हैं. जिसके चलते सर्राफा बाजार में उछाल आना शुरू हो गया है.
पटना में सोना और चांदी के भाव 13 अक्टूबर

सर्राफा कारोबारी कहते हैं कि अभी तक लॉकडाउन के चलते मंदी के दौर से वह लोग गुजर रहे थे और जो माल उनके द्वारा मंगवाया गया था उसका भी कहीं पर निस्तारण नहीं हो सका है. मगर अब सहालगें शुरू होने जा रही हैं. जिसके चलते सोने व चांदी की कीमतें बढ़ गई हैं और उनकी मांग भी बढ़ गई है. लोग शादियों के लिए जेवर आदि तैयार करने के लिए ऑर्डर बुक कराने लगे हैं.

13 अक्टूबर को पटना के सर्राफा बाजार में तेजी दर्ज की गई. यहां पर सोने के भाव में 270 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हुई है. जिससे 24 कैरेट सोने की कीमत 50820 तथा 22 कैरेट सोने की कीमत 270 बढ़कर 49820 रुपये हो गई है. इसके अलावा बताया कि चांदी की कीमतों में भी 890 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जिससे अब चांदी की कीमत 63800 रुपये है.

13 अक्टूबर को बढ़े हुए दामों से सर्राफा बाजार में खुशी देखने को मिल रही है. वही सोने व चांदी की की कीमतों में बढ़ोतरी होने से आम आदमी थोड़ा सा निराश दिखाई दिया. इसका प्रमुख कारण यह रहा कि कीमतें बढ़ने से अब उनकी जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

इसी प्रकार से पटना में सब्जी की कीमतें भी निरंतर बढ़ती जा रही हैं. लगातार बढ़ रही सब्जी की कीमतों से आम आदमी प्रभावित हो रहा है. आलू, प्याज तथा टमाटर के भाव में तेजी आने से लोग मायूस दिख रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें