पटना सर्राफा बाजार में सोना व चांदी की चमक पड़ी फीकी

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Oct 2020, 1:09 PM IST
  • सर्राफा बाजार इन दिनों चिंताजनक हालत में दिखाई दे रहा है. इसका प्रमुख कारण बाजार में रौनक न लौटना बताया जा रहा है. कारोबारियों के अनुसार इस तरह की मंदी उनके द्वारा बीते वर्षों में नहीं देखी गई. जिस प्रकार से सोने व चांदी की कीमतें लगातार गिर रही हैं उससे उनके व्यापार पर काफी असर पड़ रहा है.
पटना में सोना और चांदी के भाव 14 अक्टूबर

महंगे दामों पर लाए जाने वाला सोना व चांदी अब उनके लिए गले की हड्डी बन गया है. बाजार में जिस प्रकार से गिरावट देखने को मिल रही है उससे उन्हें आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा. 14 अक्टूबर को पटना सराफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत 280 रुपये प्रति 10 ग्राम गिर गई है इसी प्रकार 22 कैरेट सोने के दामों में भी गिरावट दर्ज हुई है. 14 अक्टूबर को 24 कैरेट सोने का मूल्य 50540 तथा 22 कैरेट सोने की कीमत 49540 रुपये दर्ज की गई जबकि चांदी के भाव 1200 रुपये प्रति किलोग्राम कमी देखी गई और कीमत 62600 रुपये हो गई है. सब्जी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

निवेशकों के अनुसार पटना का सर्राफा बाजार इस समय काफी परेशान दिख रहा है. वहीं पटना में सब्जी किसान खुश दिख रहे हैं. इसका प्रमुख कारण यह है कि सब्जी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. प्याज व टमाटर की कीमत दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. जिससे उन्हें तो लाभ हो रहा है मगर आम आदमी की पकड़ से यह दूर होते जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें