म्यांमार से भारत लाया जा रहा सोना पटना जंक्शन पर जब्त, 2.25 करोड़ है कीमत

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 03:08 PM IST
  • डीआरआई की टीम ने जांच में पटना जंक्शन से बरामद किया. पिछले चार दिनों में यह तीसरी बार की घटना है जब म्यांमार से अवैध रूप से लाया जा रहा सोना बरामद किया गया है. गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई टीम ने छापेमारी कर सोना जब्त किया है. गिरफ्तार किये लोगों ने माना है कि सोना म्यांमार से लाया जा रहा था.
पटना जंक्शन पर म्यांमार से तस्करी कर भारत लाया जा रहा सोना जब्त किया गया.(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. शुक्रवार की देर रात पटना जंक्शन पर म्यांमार से तस्करी कर भारत लाया जा रहा सोना  रात जब्त किया गया. डीआरआई की टीम ने जांच में पटना जंक्शन से बरामद किया. बरामद किया गया सोना 4 किलोग्राम 316 ग्राम था जिसकी कीमत 2.25 करोड़ आंकी जा रही है. पिछले चार दिनों में यह तीसरी बार की घटना है जब म्यांमार से अवैध रूप से लाया जा रहा सोना बरामद किया गया है. गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई टीम ने छापेमारी कर सोना जब्त किया है. गिरफ्तार किये लोगों ने माना है कि सोना म्यांमार से लाया जा रहा था. 

जैसे की खबर मिल रही है कि जांच टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पटना जंक्शन ट्रेन में छापेमारी की जिसके बाद जांच टीम ने गिरफ्तारी की है. गिरफ्तार किये गए व्यक्ति द्वारा सोना से जुड़े किसी प्रकार का कोई वैध कागजात या उसके परिवहन से जुड़ा दस्तावेज नहीं पेश किया गया है. जांच टीम ने अभियुक्त का बयान रिकॉर्ड किया गया जिसमें उसने स्वीकार किया कि सोना म्यांमार से अवैध रूप से भारत लाया गया है. इस जांच टीम ने बताया कि सोने की बरामदगी के बाद पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है.

कृषि कानून के विरोध में धरना देने पर तेजस्वी यादव पर FIR, अनुमति न लेने का आरोप

इससे पहले शुक्रवार को भी 4 किलोग्राम 316 ग्राम 180 मिलीग्राम अवैध सोना जब्त किया गया. इसकी बाजार मूल्य 2 करोड़ 25 लाख 62 हजार 797 रूपए है. जानकारी मिली है कि शुक्रवार की देर रात 12.45 बजे ट्रेन संख्या 05955 डिब्रूगढ़ से दिल्ली स्पेशल ट्रेन की बॉगी संख्या - बी-4 से सोने के 26 विदेशी बिस्कुट जब्त किये गए हैं. इसके पूर्व पाटलिपुत्र जंक्शन से दो बार अवैध विदेशी सोना जब्त किया गया था. वहीं एक दिसंबर को 1.5 किलोग्राम और तीन दिसंबर को 2 किलोग्राम अवैध विदेशी सोना म्यांमार के रास्ते भारत में लाए जाने पर जब्त किया जा चुका है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें