CBSE और ICSE बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं टली, जानें अब कब होगा एग्जाम

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Apr 2021, 8:29 AM IST
  • कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने CBSC और ICSC बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. वही अब कब प्रायोगिक परीक्षाएं होगी, इसपर फैसला 15 मई के बाद लिया जाएगा.
CBSE और ICSE बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं टली, जानें अब कब होगा एग्जाम

पटना. कोरोना महामारी के कारण एक बार फिर से परीक्षाओं को टाला जाने लगा है. इतना ही नहीं सिर्फ सैद्धांतिक परीक्षाओं को टाला जा रहा है, बल्कि प्रायोगिक परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया जा रहा है. इसी कड़ी में सीबीएसई और आईसीएसई में चल रही 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. जिनके अभी तक प्रैक्टिकल नहीं हुए है उन्हें अब 15 मई के बाद ही मौका मिल सकेगा. वही प्रायोगिक परीक्षाएं सरकार के आदेश के बाद ही ली जाएगी. इतना ही नहीं बिहार सरकार ने तो राज्य के सभी स्कूलों के कार्यालय भी बन्द कर दिए है.

स्कूलों में सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं हो रही थी. जिसे सरकार ने अब स्थगित कर दिया है. वही इससे पहले सरकार ने सभी स्कूलों से कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए ग्रुप वाइस प्रैक्टिकल परीक्षा लेने के लिए कहा था. जिसको लेकर कई स्कूलों ने तो 1 अप्रैल से प्रयोगिक परीक्षा लेनी शुरू भी कर दी थी, लेकिन इसे भी सोमवार से पूरी तरह बन्द कर दिया गया. साथ ही इसे मई में स्थगित कर दिया गया है. 

बिहार कोरोना अपडेट: बीएसईबी ने स्थगित की डी.एल.एड, 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाएं

वही जानकारी के अनुसार हर स्कूल सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार बच्चों से प्रयोगिक परीक्षा ले रहा था. जिसके चलते कई छात्रों ने अपनी प्रयोगिक परीक्षा दे भी दी है. वही विद्यालयों का कहना है कि बहुत से छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा हो चुकी है, लेकिन अचानक उसे बन्द कर देने से 50 से 60 बच्चों के प्रयोगिक परीक्षा बाकी रह गई है. वही जिनकी प्रयोगिक परीक्षा बाकी रह गई है उन छात्रों को अब 15 मई के बाद ही मौका मिल सकेगा.

केंद्र का बड़ा फैसला, अब 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोग भी लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें