10 मई से दूरदर्शन पर सरकारी स्कूल के बच्चों की होगी क्लास, UNICEF करेगा मदद

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 8:44 PM IST
  • 10 मई से दूरदर्शन पर सरकारी स्कूल के बच्चों की पाठशाला लगेगी. अभी फिलहाल, 9 बजे से 11 बजे यानि 2 घंटे पढ़ाई होगी. बता दें कि यह मिशन यूनिसेफ की मदद से शुरू किया गया है. इसके जरिए दूरदर्शन पर 9वीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चे पढ़ाई करेंगे.
10 मई से दूरदर्शन पर सरकारी स्कूल के बच्चे पढ़ाई कर सकेंगे. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- देश के साथ-साथ बिहार में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. कोरोना संक्रमण का असर बच्चों की पठन-पाठन पर भी पड़ी है. सरकार ने कोरोना के बढ़ते फैलाव के मद्देनजर लॉकडाउन की घोषणा की है. इस वजह से स्कूल भी बंद है.

10 मई से दूरदर्शन पर सरकारी स्कूल के बच्चों की पाठशाला लगेगी. अभी फिलहाल, 9 बजे से 11 बजे यानि 2 घंटे पढ़ाई होगी. बता दें कि यह मिशन यूनिसेफ की मदद से शुरू किया गया है. इसके जरिए दूरदर्शन पर 9वीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चे पढ़ाई करेंगे.

दो हफ्ते के अंदर सभी शिक्षाकर्मियों के वेतन का हो जाएगा भुगतान- शिक्षा मंत्री

बताते चलें कि बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार तेजी बढ़ रही है. गुरूवार को प्रदेश में 15126 नए संक्रमित मिले. गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे में 13 हजार से अधिक लोगों के स्वस्थ होने की सूचना दी. राज्य में एक्टिव केस बढ़कर 1.15 लाख हो गए हैं. वहीं कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे में और 90 लोगों की जान चली गई. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को 1.05 लाख से ज्यादा कोविड टेस्ट किए गए.

15 जून को होगी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा, जानें आप्लाई करने की लास्ट डेट

बिहार में नीतीश सरकार ने तय किए कोरोना इलाज के रेट, पढ़ें पूरी जानकारी

पेट्रोल डीजल 7 मई का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में बढ़ा तेल का रेट

पटना: प्राइवेट एंबुलेंस पर शिकंजा, तय किराए से अधिक लेने पर होगी करवाई

Ramadan 2021:बिहार, झारखंड, MP और राजस्थान के 10 बड़े शहरों में 7 मई को रोजा इफ्तार टाइम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें