पूर्व सीएम मांझी बोले-1 MLC और 1 मंत्री के लिए डालेंगे CM नीतीश कुमार पर दबाव

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 5:04 PM IST
  • हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में पार्टी अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि वे सीएम नीतीश कुमार पर एक एमएलसी और एक मंत्री पद के लिए दबाव डालेंगे.
हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में जीतन राम मांझी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में संगठन को मजबूत करेंगे.

पटना. हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में पार्टी अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि वे नीतीश कुमार पर एक एमएलसी और एक मंत्री पद के लिए दबाव डालेंगे. आपको बता दें कि अभी बिहार की नीतीश सरकार में हम से जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन इकलौते मंत्री हैं.

हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में जीत राम मांझी ने कहा कि पश्चिम बंगाल, दिल्ली और झारखंड में पार्टी के संगठन को मजबूत करेंगे. पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में जदयू ने 75 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में जीतन राम मांझी पार्टी के अध्यक्ष पद छोड़ सकते हैं. माना जा रहा है कि उनकी जगह पार्टी की कमान उनके बेटे संतोष सुमन संभालेंगे.

अखिलेश यादव के बयान पर बोले CM नीतीश- बोलने से खबर छपती है इसलिए बोलते हैं कुछ लोग

संतोष सुमन बिहार सरकार में हम से लघु सिंचाई और एससी/एसटी कल्याण मंत्री हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में हम ने एनडीए के गठबंधन में चुनाव लड़ा था. हम ने 4 सीटों पर जीत दर्ज भी की थी. वहीं एनडीए में बीजेपी ने सबसे ज्यादा 74, जदयू ने 43 और वीईपी के खाते में 4 सीटें आई थी. माना जा रहा है जीतन राम मांझी अपने स्वास्थ्य की स्थिति के चलते ये फैसला लेने वाले हैं.

बिहार पंचायत चुनाव 2021 लड़ने की तैयारी कर रहे शराब माफिया, कर रहे जोड़-तोड़

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी बीते शनिवार कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे. आपको बता दें कि हम अध्यक्ष जीतन राम मांझी 13 दिसंबर को कोरोना पाॅजिटिव हुए थे. जिसके बाद 30 दिसंबर को उनको एम्स में भर्ती करवाया गया था. 13 दिन के इलाज के बाद जीतन राम मांझी ठीक होकर घर लौट आए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें