लड़कियों को मिले आरक्षण पर मांझी ने CM नीतीश को कहा धन्यवाद, रखी बड़ी मांग

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Jun 2021, 2:34 PM IST
  • बिहार पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने लड़कियों को आरक्षण देने पर CM नीतीश कुमार को धन्यवाद कहा है. साथ ही हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांझी ने नीतीश सरकार के आगे एक बड़ी मांग भी रख दी है.
हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार के सामने एक और बड़ी मांग रख दी है.

पटना. बिहार में नीतीश कुमार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में लड़कियों के लिए 33 फीसदी सीटें रिजर्व कर दी हैं. नीतीश सरकार के इस फैसले के बाद एनडीए नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सीएम को धन्यवाद दिया है. हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष मांझी ने साथ ही एक बड़ी मांग भी कर डाली है. जीतन राम मांझी ने कहा कि सामान्य और व्यवसायिक शिक्षा में भी लड़कियों को मुफ्त शिक्षा दी जाए.

बिहार पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वह मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में लड़कियों को 33 फीसदी आरक्षण देने के लिए माननीय नीतीश कुमार को धन्यवाद करते हैं. साथ ही उन्होनें कहा कि हम के चुनावी पत्र के अनुसार नारी सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए मांग करते हैं कि सामान्य शिक्षा और व्यवासायिक शिक्षा की छात्राओं को मुफ्त शिक्षा दी जाए.  

बता दें कि बिहार में 38 सरकारी इंजनियरिंग के कॉलेज हैं और 10 मेडिकल कॉलेज हैं. इन कॉलेजों में अब लड़कियों के लिए 33 फीसदी सीटें रिजर्व होंगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को घोषणा करते हुए बताया कि ये यूनिक चीज होगी और इससे छात्राएं उच्च-तकनीकी शिक्षा के लिए प्रेरित होंगी.  

बिहार में बच्चों की नई बीमारी, पटना में मिला पहला MIS-C से संक्रमित बच्चा 

नीतीश कुमार ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रिजर्वेशन की घोषणा करते हुए बताया कि बिहार के सभी जिलों में इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जा रहे हैं. कई मेडिकल कॉलेज खोले जा चुके हैं. सीएम ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि बिहार के बच्चों को शिक्षा के लिए दूसरे राज्य ना जाना पड़े. 

CM नीतीश का ऐलान- बिहार के इंजीयिरिंग-मेडिकल कॉलेजों में लड़कियों को 33% सीट रिजर्व

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें