जीतन राम मांझी की PM मोदी से मांग- कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दें

Prachi Tandon, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 11:00 AM IST
  • हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मांग की है कि कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दें. कश्मीर में गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाकर हत्या किए जाने से मांझी भड़क गए हैं.
कश्मीर में गैर-कश्मीरियों की मौत पर भड़के जीतन राम मांझी(फाइल फोटो)

पटना. जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में एक बार फिर गैर-कश्मीरियों को टारगेट बनाया जा रहा है. आतंकवादियों का शिकार बने बिहार युवकों की मौत के बाद जीतन राम मांझी भड़के नजर आ रहे हैं. कश्मीर में बिहारियों की मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री से अपील कर दी है. जीतन राम मांझी ने कहा कि कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दें. इतना ही नहीं मांझी ने साथ ही कहा कि 15 दिन में कश्मीर को सुधार देंगे.

जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से कश्मीर की जिम्मेदारी बिहार के लोगों को सौंपने की अपील की है. कश्मीर में गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाया जा रहा है. रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने बिहार के रहने वाले दो युवकों की हत्या कर दी. इससे पहले शनिवार को भी आतंकवादियों ने पुलवामा औऱ श्रीनगर में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. श्रीनगर में बिहार के निवासी अरविंद कुमार को टारगेट बनाया गया था और पुलवाला में यूपी के रहनेवाले सगीर अहमद को भी निशाना बनाकर मौत के घाट उतार दिया गया था. 

कश्मीर में आतंकी हमलों में अपनों की हत्या से सहमे प्रवासी बिहार, वापसी की तैयारी

कश्मीर में हो रही इन हत्याओं पर जीतन राम मांझी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा, कश्मीर में लगातार हमारे निहत्थे भाईयों की हत्या की जा रही है जिससे मन व्यथित है. अगर हालात में बदलाव नहीं हो पा रहें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी से आग्रह है कि कश्मीर को सुधारने की जिम्मेवारी हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा. 

अनंतनाग में दो बिहारी मजदूरों की हत्या, CM नीतीश ने जम्मू कश्मीर LG से की बात

बता दें कि बिहार के युवकों पर हुए हमलों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी चिंता जताई थी. इसी के साथ कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हासे बात की गई थी. बिहार सरकार ने मारे गए लोगों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए मुआवजे के रूप में देने की घोषणा की है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें