रिश्तेदारों को 53 करोड़ का ठेका, Dy CM तारकिशोर बोले- बिजनेस करना गलत तो नहीं

Deepakshi Sharma, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 3:08 PM IST
  • बिहार में हर घर नल का जल योजना को लेकर सवाल खड़े होते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अंदर सिर्फ 36 ठेके डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद की बहू पूजा कुमारी और रिश्तेदारों को मिले हैं. इस पर डिप्टी सीएम ने अपना रिएक्शन दिया है. उनका कहना है कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है.
बिहार में हर घर नल का जल योजना को लेकर डिप्टी सीएम तारकिशोर का रिएक्शन

पटना: नीतीश सरकार की महत्वकांक्षी हर घर नल का जल योजना में जबर्दस्त बंदरबांट की खबर ने बिहार की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है. इस योजना से लोगों को पानी मिला हो या ना मिला हो, लेकिन नेताओं के रिश्तेदारों के खूब वारे न्यारे हुए हैं. अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से लेकर बीजेपी और जेडीयू के कई नेताओं के रिश्तेदारों को हर घर नल का जल स्कीम का ठेका मिला है. खुद डिप्टी सीएम की बहू और रिश्तेदारों को 53 करोड़ का ठेका मिला है. इस बाबत जब तारकिशोर प्रसाद से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा- बिजनेस करने में बुराई क्या है? 

हर घर नल का जल योजना का लाभ लेने के लिए कैसे करें आवेदन? पढ़ें पूरी प्रक्रिया

रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों को स्कीम का मोटा कॉन्ट्रेक्ट मिला उसमें सबसे पहला नाम बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के रिश्तेदारों का आता है. तारकिशोर की बहू पूजा कुमारी और उनके साले प्रदीप कुमार भगत की दो कंपनियां को 53 करोड़ का ठेका दिया गया.  इनके बाद जेडीयू और बीजेपी के नेताओं में ठेके की बंदरबांट हुई.

बिहार पंचायत चुनाव में जीत के लिए नेता जी ने शुभ मुहूर्त देखकर किया नामांकन, हुआ रद्द

इस बाबत जब बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कटिहार मे कुल 2800 यूनिट हैं. मेरे परिवार के सदस्यों को केवल चार मिली है. बिजनेस करने मे कुछ भी गलत नहीं है. डिप्टी सीएम तारकिशोर ने कहा कि ठेके को दिए जाने का आधार राजनीतिक संबंध से नहीं जुड़ा है. उन्होंने कहा कि योजना के कामों के आंवटन के दौरान वह उस कटिहार से विधायक थे और नवंबर 2020 में उप मुख्यमंत्री बने.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें